ताज़ा खबर
 

मां की मर्जी के खिलाफ जा क्या वाकई में दोबारा की थी योगिता बाली ने शादी?

योगिता ने पहली बार गायक किशोर कुमार के दिल में अलख जगाई। मधुबाला के निधन के बाद वह किशोर कुमार साहब का...

योगिता बाली। शायद ही यह नाम आपने सुना हो। बॉलीवुड एक्ट्रेस रह चुकी हैं। चलिए, दूसरी तरह परिचय कराते हैं। मिथुन चक्रवती की पत्नी हैं। योगिता के बारे में कहा जाता है कि वह जितना फिल्मों के लिए नहीं जानी गईं, उससे ज्यादा उनके अफेयर्स और शादियों की बात होती है। आज भी इस पर चर्चा होती है कि क्या उन्होंने मां की मर्जी के खिलाफ जाकर दूसरी शादी की थी। ऐसा भी कहा जाता है कि उन्हें किसी और से प्यार हो गया था, जिसके चलते उन्होंने किशोर कुमार को तलाक दे दिया था।

योगिता बाली 1971 में आई फिल्म परवाना में पहली बार दिखी थीं। इसके बाद उन्हें कई फिल्में मिलीं। लेकिन वह खासा पहचान नहीं बना पाईं। फिल्मों से ज्यादा उनकी निजी जिंदगी के बारे में बात हुई। अफेयर्स और शादियों से जुड़ी।

योगिता ने पहली बार गायक किशोर कुमार के दिल में अलख जगाई। मधुबाला के निधन के बाद वह किशोर कुमार साहब का सहारा बनीं। मां की मर्जी के बगैर किशोर कुमार से गुपचुप तरीके से शादी। शम्मी कपूर की मदद ली, जो गीता बाली के पहले पति थे। दरअसल, योगिता बाली गीता बाली की भतीजी थीं। यही कारण था कि शम्मी ने योगिता की मां को समझाया, तब वह उन दोनों को अपनाने के लिए राजी हुईं।

लेकिन मां की शर्त थी। उनका कहना था कि दोनों को दोबारा शादी करनी पड़ेगी। दोनों ने विधि-विधान से फिर शादी की। हनीमून पर गए। दो साल बाद तलाक हो गया। जानते हैं क्यों? वह इसलिए क्योंकि वह मिथुन को चाहने लगी थीं। उनसे शादी करने के लिए उन्होंने किशोर कुमार से किनारा कर लिया था। बाद में मिथुन से शादी रचाई। दोनों के बेटा हुआ, जिसका नाम महाअक्षय चक्रवर्ती रखा गया। फिल्म इंडस्ट्री में हम उन्हें मिमोह के नाम से जानते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग