December 05, 2016

ताज़ा खबर

 

Review: जिंदगी जीना का तरीका बयां करती हैं आलिया-शाहरुख की Dear Zindagi

फिल्म हर किसी रियल लाइफ के इर्द- गिर्द घूमती है। अगर आप की जिंदगी काफी उलझी हुई है और कुछ नया करना चाहते हैं तो हो सकता है इस फिल्म में आपको जवाब मिले। ऐसा हर किसी की जिंदगी में एक समय आता है जब हर किसी के पास जिंदगी से कई सवाल होते हैं।

गौरी शिंदे की फिल्म डियर जिंदगी आज सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। उससे पहले हम आपको फिल्म के रिव्यू के बारे में बताते हैं। फिल्म की कहानी की मुख्य किरदार कियारा यानी आलिया भट्ट हैं। जो कि कहानी के मुताबिक एक फिल्ममेकर है। कियारा अपनी हीं जिंदगी में काफी उलझी रहती हैं। वह अपनी लाइफ में किसी तरह का इंटरफेयर नहीं चाहती है या यूं समझें कि वह खुद को फ्री लाइफ में जीना चाहते हैं। वह परफेक्ट जिंदगी की खोज में लगी हुई रहती है और उसका सपना एक खुद की फिल्म डायरेक्ट करना है। लेकिन इसी बीच उसकी मुलाकात प्रोड्यूसर रघुवेन्द्र यानी कुणाल कपूर से होती है। दोनों काफी अच्छे दोस्त बन जाते हैं और प्यार भरी बातें भी होने लगती हैं लेकिन बाद में किन्हीं वजहों के चलते दोनों का रिश्ता खत्म हो जाता है। फिर कियारा अपनी  वही जिंदगी में बिजी हो जाती हैं और मुंबई से गोवा शिफ्ट हो जाती है। इसके बाद कियारा की जिंदगी में जहांगीर खान यानी शाहरुख खान की एंट्री होती है, जिसके पास कियारा के सभी उलझे सवालों के जवाब होते हैं। वे दोनों अच्छे दोस्त बन जाते हैं और एक दूसरे से काफी बातें शेयर करते हैं।

master

फिल्म में शाहरुख खान एक लाइफ कोच जहांगिर खान के रोल में है जो जिंदगी से जुड़े कई सवालों के जवाब देने में आलिया यानी कियारा की काफी मदद करते हैं। शाहरुख खान जब ऐसे लीक से हटकर रोल करते हैं तो परफेक्ट लगते हैं ये बात सभी जानते हैं। फिल्म में रिश्तों को काफी अलग तरीके से दिखाया गया है जैसे आलिया भट्ट का फिल्म में तीन लोगों से रिलेशनशिप होता है कुणाल कपूर, अली जफर और अंगद बेदी। कुणाल जहां फिल्म में सुपर हॉट लग रहे हैं, वहीं अंगद का डैपर अवतार भी काफी कूल है।

dear-zindagi-movie-review

फिल्म की स्टोरी अब तक की आलिया की फिल्मों से काफी अलग है। फिल्म हर किसी रियल लाइफ के इर्द- गिर्द घूमती है। अगर आप की जिंदगी काफी उलझी हुई है और कुछ नया करना चाहते हैं तो हो सकता है इस फिल्म में आपको जवाब मिले। ऐसा हर किसी की जिंदगी में एक समय आता है जब हर किसी के पास जिंदगी से कई सवाल होते हैं।

[jwplayer LE9NvXm1]

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 25, 2016 6:05 am

सबरंग