ताज़ा खबर
 

Dangal Trailer Review: सुल्‍तान से दमदार है दंगल का ट्रेलर, पर एक जैसी हैं कुछ बातें

Dangal Review: सुल्तान में सलमान की तरह ही स्कूटर पर नजर आए आमिर खान, लेकिन सुल्तान से अलग दंगल के ट्रेलर में हर किरदार ने छोड़ी छाप।

आमिर खान की मचअवेटेड फिल्म ‘दंगल’ का ट्रेलर रिलीज हो गया है। सलमान खान की सुल्तान की तरह यह फिल्म भी रेस्लिंग पर आधारित है। फिल्म में आमिर महावीर सिंग फोगाट के रोल में हैं। ट्रेलर की शुरुआत रेस्लिंग के एक दाव से होती है। करीब 28 सेकेंड बाद आमिर स्कूटर पर नजर आते हैं। यह सीन आपको सलमान खान की याद दिलाएगा। सुल्तान में भी सलमान की सवारी एक स्कूटर ही था। जिस तरह सुल्तान के ट्रेलर की शुरुआत सलमान के दाव से होती है। उसी तरह आमिर की दंगल की शुरुआत भी आमिर के दाव से होती है। जहां सुल्तान के ट्रेलर में करीब 28 सेकेंड तक सलमान का इट्रो दिया गया था। वहीं दंगल के ट्रेलर में कुछ सेकेंड आमिर को दिखाने के बाद सीधे बात कहानी पर आ जाती है। जिस तरह सलमान ने सुल्तान में एक अलमानी में अपने बेटे अमन के नाम पर ब्लड बैंक के लिए जमा किए चंदे के डिब्बे रखे हुए थे। वहीं दंगल के ट्रेलर में एक दीवार दिखाई गई है और आमिर कहते हैं कि मेडल पेड़ पर नहीं उगते उन्हें बनाना पड़ता है।

दोनों फिल्मों की कहानी एक ही स्पोर्ट पर आधारित है। इसलिए खेल और इसके चैलेंज एक तरह के हैं। जिस तरह सुल्तान में अनुष्का शर्मा को लड़को के साथ रेस्लिंग करते दिखाया गया है। उसी तरह बेटियों को ट्रेनिंग देने के बाद आमिर भी उन्हें लड़को के साथ कुश्ती कराते हैं। फिल्म में उनका एक डायलॉग पहले से ही चर्चा में है ‘म्हारी छोरियां छोरों से कम हैं के’। दोनों फिल्मों के ट्रेलर को एक साथ देखें तो जिस तरह सुल्तान में केवल सलमान एक इमेज बनाते हैं। उससे अलग इस फिल्म में पहलवान पिता के अपने संजीदे किरदार में आमिर खान, उनकी बेटियों का रोल करने वाली फातिमा सना शेख और सान्या मल्होत्रा और आमिर की पत्नी के रोल में साक्षी तंवर भी एक छाप छोड़ने में कामयाब हैं।

वीडियो: बॉक्स-ऑफिस पर दंगल मचाने के लिए तैयार है आमिर खान की फिल्म ‘दंगल

दोनों फिल्मों की एक्ट्रेसेज की एक्टिंग की बात करें तो दोनों एक्ट्रेसेज फातिमा सना शेख (गीता फोगट) और सान्या मल्होत्रा (बबीता फोगट) की परफॉर्मेंस अच्छी लग रही है। रेस्लर के रोल में दोनों काफी जम रही हैं। साथ ही उन्होंने अपने लुक में भारी बदलाव किया है जो काफी रियलिस्टिक लग रहा है। ट्रेलर में दिखाया गया है कि महावीर सिंह फोगट को एक लड़के की चाहत होती है ताकि वह बड़ा होकर देश के लिए गोल्ड मेडल जीत सके। लेकिन उनका चौथा बच्चा भी एक बेटी होती है। उनकी पत्नी के रोल में साक्षी तंवर काफी अच्छी लग रही हैं।

इस फिल्म को आमिर खान, किरण राव और सिद्धार्त राय कपूर ने प्रोड्यूस किया है। इसका डायरेक्शन नितेश तिवारी ने किया है। यह फिल्म 23 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

आमिर खान की दंगल का ट्रेलर देखें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग