ताज़ा खबर
 

दंगल की कमाई 800 करोड़ पार करने की ओर, पीके का अपना ही र‍िकॉर्ड तोड़ेंगे आम‍िर खान

बॉलीवुड स्टार आमिर खान की फिल्म दंगल बॉक्स ऑफिस पर लगातार कामयाबी के झंडे गाढ़ रही है। फिल्म ने 29 जनवरी तक सिर्फ विदेशों में 200 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है।
Author नई दिल्ली | January 31, 2017 12:33 pm
‘दंगल’ ने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड्स तोड़े हैं। ( Photo Source: Twitter)

बॉलीवुड स्टार आमिर खान की फिल्म दंगल बॉक्स ऑफिस पर लगातार कामयाबी के झंडे गाढ़ रही है। फिल्म ने 29 जनवरी तक सिर्फ विदेशों में 200 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है। भारत में फिल्म के बिजनेस की बात करें तो पिछले 6 हफ्तों से लगातार फिल्म सिनेमाघरों में हैं और अब तक कुल 385 करोड़ रुपए का नेट बिजनेस कर चुकी है। ग्रॉस कलेक्शन की बात करें यह आंकड़ा भारत में अब तक 539 करोड़ पहुंच चुका है। आंकड़ों की मानें तो फिल्म बहुत 800 करोड़ का आंकड़ा छू लेगी। फिल्म का भारत और विदेशों में किया अब तक का कुल बिजनेस जोड़ लें तो यह 741 करोड़ होता है, जो कि इंटरनेशनल लेवल पर भारत की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म पीके से बस 51 करोड़ कम है।

फिल्म की कहानी की बात करें तो यह हरियाणा राज्य के एक पहलवान महावीर सिंह फोगाट की कहानी है जो पारिवारिक बंदिशों के चलते खुद देश के लिए गोल्ड मेडल लाने का अपना सपना पूरा नहीं कर सका। वह चाहता था कि उसका यह सपना उसका बेटा उसके लिए पूरा करे। लेकिन दुर्भाग्य से उसे चारों बेटियां होती हैं जिसके बाद वह काफी निराश हो जाता है। एक दिन जब उसकी बेटियां गांव के कुछ लड़कों की पिटाई कर देती हैं तब महावीर को इस बात का एहसास होता है कि देश के लिए गोल्ड तो उसकी बेटियां भी जीत सकती हैं। उस दिन से शुरू होती है देश के लिए एक के बाद एक कई मेडल्स जीतने की तैयारी और महावीर अपनी बेटियों को किसी युद्ध की सी तैयारी कराता है।

दंगल दो पैरामीटर पर काम करती है। एक तो सीधा वह स्पोर्ट जिस पर यह फिल्म बनाई गई है। जो लोग इस खेल को खेलते हैं उन्हें इसमें अखाड़े की मिट्टी की खुशबू आएगी और दाव-पेंच देखने को मिलेंगे। फिल्म में कड़ी मेहनत और लगन दिखाई गई है। जिसकी मदद से हमें चैंपियन्स मिलते हैं। दूसरा फेमिनिस्ट स्टेटमेंट है कि लड़कियां लड़कों के बराबर हैं। जब महावीर अपनी बेटियों को ट्रेनिंग देने का फैसला लेते हैं तो उन्हें तरह-तरह की बातें कही जाती हैं। लेकिन वह अपने फैसले से पीछे नहीं हटते।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.