ताज़ा खबर
 

‘दंगल’ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: पहले वीकेंड पर ही फिल्म ने तोड़े कई रिकॉर्ड, 100 करोड़ के क्लब में हुई शामिल

Dangal Movie Collections: सुल्तान को पीछे छोड़ने में फिल्म केवल एक कदम पीछे है। आमिर की फिल्म के लिए यह सबसे ज्यादा कमाई करने वाला हफ्ता रहा।
Author नई दिल्ली | December 26, 2016 12:35 pm
ऑस्ट्रेलिया में भी हाउसफुल रही आमिर की दंगल।

क्या दंगल फिल्म निर्माताओं के लिए एक नया पैमाना बन सकती है? एक फिल्म के तौर पर देखा जाए तो दंगल निर्माताओं के लिए कोई नया कॉन्सेप्ट नहीं है। पिछले 10 सालों में हमने कई स्पोर्ट और बायोपिक फिल्में देखी हैं। इस फिल्म के लिए कुछ महीने पहले रिलीज हुई रेस्लिंग आधारित मूवी से खुद को अलग दिखाना चुनौतीपूर्ण था। तीन दिन पहले रिलीज हुई फिल्म को दर्शकों से ढेर सारा प्यार मिल रहा है। यह बॉकिस ऑफिस पर मिल रही ओपनिंग से साफ है। फिल्म के ज्यादातर शो हाउसफुल हैं। सोशल मीडिया पर भी इसकी जमकर तारीफ हो रही हैं।

अनुमान है कि आमिर खान की फिल्म ने पहले वीकेंड में 106.95 करोड़ की कमाई कर ली है। जिसके बाद यह बजरंगी भाईजान और सुल्तान के बाद पहले वीकेंड में ही 100 करोड़ के क्लब में शामिल होने वाली तीसरी फिल्म बन गई है। सुल्तान को पीछे छोड़ने में फिल्म केवल एक कदम पीछे है। आमिर की फिल्म के लिए यह सबसे ज्यादा कमाई करने वाला हफ्ता रहा। एक्टर की पीके और धूम 3 को पीछे छोड़ते हुए दंगल ने पहले वीकेंड में सबसे ज्यादा कमाई की। दुनियाभर में फिल्म दो दिनों में 64.55 करोड़ कमा चुकी थी।

दंगल को बनाने में 125 करोड़ रुपए की लागत आई थी। जिसमें से 50 करोड़ रुपए आमिर खान की फीस है। फिल्म को देशभर के 4300 स्क्रीन पर रिलीज किया गया है। जिसमें तमिल और तेलुगू की 100 स्क्रीन भी शामिल हैं। ओवरसीज में 1000 स्क्रिन पर इसे रिलीज किया गया है। ZEE ने फिल्म के सैटेलाइट राइट्स 75 करोड़ रुपए में खरीदे हैं। यह राशि अभी तक किसी भी हिंदी फिल्म को दी गई सबसे ज्यादा है। ऑस्ट्रेलिया में अभी तक किसी भी हिंदी फिल्म को इतनी ओपनिंग नहीं मिली जितनी की दंगल को मिली। कोमल नाहता ने ट्विट कर बताया- दंगल ऑस्ट्रेलिया में हाउसफुल रही। ऑस्ट्रेलिया में किसी भी हिंदी फिल्म को इतनी हाइयेस्ट ओपनिंग नहीं मिली। आमिर खान ने पहली बार नीतेश तिवारी के साथ काम किया है।

महावीर सिंह फोगट की जिंदगी पर आधारित दंगल उनके संघर्ष की कहानी को दिखाती है। किस तरह पूरे समाज से लड़ते हुए उन्होंने अपनी बेटियों को वर्ल्ड क्लास रेस्लर बनाया। इस फिल्म को नीतेश तिवारी के साथ पीयूष गुप्ता, श्रेयस जैन और निखिल मेहरोत्रा ने लिखा है। इससे पहले नीतेश चिल्लर पार्टी और भूतनाथ रिटर्न्स जैसी छोटे बजट की फिल्में डायरेक्ट कर चुके हैं। इसकी शूटिंग ज्यादातर लुधियाना, पुणे और दिल्ली में हुई है।

आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ ने जीता दर्शकों का दिल

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. Moon Zaidi
    Dec 26, 2016 at 8:15 am
    Amir bhai का कोई मुकबला नहीं कर सकता वो रूपये के लिए नहीं बल्कि जनता की संतुष्टि के लिए काम करते है और कोई भी फिल्म यह सोच के करते है की उसका उद्देश्य सिर्फ और सिर्फ मनोरंजन होता है किसी कोई कोई चोट न पहुचे आप ी में सुपर स्टार हो फुल फॅमिली मूवी तभी आप हर दिल आज़िज़ हो.........मुंतज़िर आप का एक छोटा सा फैन
    (0)(0)
    Reply