March 31, 2017

ताज़ा खबर

 

घटिया गानों को अपनी आवाज नहीं देना चाहते दलेर मेहंदी

हो जाएगी बल्ले-बल्ले और दर्दी रब रब जैसे गानों को अपनी आवाज देने वाले दलेर मेहंदी ने भारत में पॉप और फोल्क संगीत को नई दिशा दी है। 2006 में आई फिल्म रंग दे बसंती के गानों के लिए भी उन्हें याद किया जाता है। इसके अलावा 2010 में एक्शन रिप्ले के जोर का झटका […]

बॉलीवुड में ज्यादा गाने नहीं गाने पर दलेर ने दिया जवाब। Image Source: Instagram

हो जाएगी बल्ले-बल्ले और दर्दी रब रब जैसे गानों को अपनी आवाज देने वाले दलेर मेहंदी ने भारत में पॉप और फोल्क संगीत को नई दिशा दी है। 2006 में आई फिल्म रंग दे बसंती के गानों के लिए भी उन्हें याद किया जाता है। इसके अलावा 2010 में एक्शन रिप्ले के जोर का झटका और मिर्जिया के टाइटल सॉन्ग को भी उन्होंने अपनी आवाज दी है। मिर्जिया के गाने के लिए उन्हें काफी सराहना मिल रही है। दलेर ने बताया कि क्यों वो बॉलीवुड के लिए ज्यादा गाने नहीं गाते हैं। जब मेहंदी से पूछा गया कि उन्होंने राकेश ओमप्रकाश मेहरा के साथ कई बार काम किया है। इतने सालों से उनके साथ रिश्ता कैसे बरकरार है? इसके जवाब में उन्होंने कहा कि मुझे उनसे रुहानी प्यार है। जब भी मैं उनसे मिलता हूं ऐसा लगता है कि मैं उन्हें काफी समय से जानता हूं। मैंने कई निर्देशकों को देखा है जिनके पास खुद का कोई अंत नहीं होता है। लेकिन राकेश अलग हैं। वो बेहद सिंपल और एकाग्र हैं। मिर्जा का गाना गाने से पहले मैं इसे लेकर काफी असमंजस की स्थिति में था। इसकी दो लाइनें गाने के बाद स्टूडियों में मौजूद सभी लोगों को यह बेहद पसंद आया। गुलजार साहब ने इसे बहुत शानदार तरीके से लिखा है।

मिर्ज़िया की स्टारकास्ट हर्षवर्धन कपूर, सैयामी खैर और डायरेक्टर राकेश ओम प्रकाश मेहरा के साथ स्पेशल इंटरव्यू

दलेर से पूछा गया कि आप बॉलीवुड फिल्मों के लिए गाना क्यों नहीं गाते तो उन्होंने कहा कि एक गायाक को हर गाने के लिए केवल 18,000 रुपए दिए जाते हैं। मशहूर गायकों को भी यही राशि दी जाती है। अगर कोई गायक इससे ज्यादा पैसे की मांग करता है तो उसकी जगह कम पैसे लेने वाले को रख लिया जाता है। मैं छोटे बजट की फिल्मों के लिए किसी तरह की फीस नहीं लेता। जब वो मुझे किसी तरह की राशि देते हैं तो मैं उन्हें फिल्म में निवेश करने के लिए कह देता हूं।

Read Also: दलेर मेहंदी के बेटे ने NRI गर्लफ्रेंड से की शादी, चाचा Mika Singh ने ट्विटर पर दिया आशीर्वाद

क्या आपको 90 के पॉप म्यूजिक संस्कृति की याद आती है? इसके जवाब में उन्होंने कहा कि हां बहुत याद आता है। मैं अपने भाई मीका के साथ एक पॉप गाना लेकर जल्द आपके सामने आने वाला हूं। मैंने आमिर खान की अगली फिल्म के लिए एक गाना गया है। मैं बेकार गानों को अपनी आवाज देने में विश्वास नहीं रखता।

Read Also: गैर कानूनी तरीके से लोगों को विदेश ले जाने के मामले में अदालत में पेश हुए दलेर मेंहदी

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 8, 2016 4:37 pm

  1. No Comments.

सबरंग