April 26, 2017

ताज़ा खबर

 

फ्रांस से आता है विराट कोहली के लिए पानी, एक बोतल पानी पर 36 हजार रुपए तक खर्च देते हैं क्रिकेटर और सेलिब्रिटी

विराट एवियन नाम का मिनरल पानी पीते हैं जो कि उनके लिए फ्रांस से मंगाया जाता है।

Author नई दिल्ली | April 21, 2017 09:41 am
भारतीय कप्तान विराट कोहली (फाइल फोटो)

इंसान के जीवन में पानी कितना महत्वपूर्ण है यह तो सभी जानते हैं। एक बार के लिए इंसान पूरा दिन बिना खाना खाए रह लेगा लेकिन उसे पानी पीने के लिए न मिले तो उसकी हालत खराब हो जाती है। पानी हमारे जीवन का एक अहम हिस्सा है। बाहर जाते समय लोग अक्सर पानी की बोतल साथ में लेकर चलते हैं ताकि उन्हें बाहर से न खरीदना पड़े क्योंकि बाहर पानी सामान्य मूल्य से ज्यादा दाम पर बिकता है। वहीं कई क्रिकेटर और सेलिब्रिटी ऐसे है जिनका पानी न केवल विदेश से आता है, बल्कि उस पानी का दाम भी काफी ज्यादा होता है। यह जानकर आप चौंक जाएंगे कि सेलिब्रिटी एक लीटर पानी पर  हजारों रुपए तक का खर्चा करते हैं।

पहला उदाहरण आपको देते हैं भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली का। विराट एवियन नाम का मिनरल पानी पीते हैं जो कि उनके लिए फ्रांस से मंगाया जाता है। इस पानी की एक लीटर बोतल की कीमत 600 रुपए है। इसी तरह ऐसे और भी कई सेलिब्रिटी हैं जो कि एक लीटर पानी की बोतल पर 36 हजार रुपए तक का खर्चा करते हैं। आपको बताते हैं यह कौनसी पानी की बोतल है, कहां से कितने दामों पर मिलती है और इनकी खासियत क्या है।

पहले हम बात करते हैं जापान द्वारा निर्मित कोना निगारी मिनरल वॉटर की। इसके विज्ञापनों में बताया जाता है कि इसका पानी वजन घटाने, तनाव दूर रखने और अापकी त्वचा को अच्छा रखने का काम करता है। इस पानी की कीमत 26 हजार रुपए प्रति लीटर है।

(Source: Web)

अब बात करते हैं जापान के ओसाका की फिल्लीको पानी की बोतल की। इसकी कीमत 14 हजार रुपए प्रति 750 मिलीलीटर है। इस बोतल का रूप ही लोगों को अपनी और आक्रषित करता है। इन बोतल को चेस खेल के राजा-रानी का रूप दिया गया है। इन बोतलों का ढ़क्कन स्वर्ण ताज वाला है जो कि आपने आप में राजस्वी गौरव प्रदर्शित करता है। इस प्रकार और भी कई देशों ने ऐसी पानी की बोतलें बनाई हैं जिनका दाम तो ज्यादा है ही साथ ही इन बोतलों की बनावट लोगों को आकर्षित करती है।

(Source: Fillico website)

देखिए वीडियो - विराट कोहली के बारे में 10 ऐसी दिलचस्प बातें जो आप नहीं जानते होंगे

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on April 21, 2017 8:42 am

  1. D
    DESH BHAKT
    Apr 21, 2017 at 7:12 pm
    EK DIN MITTI ME HI MILNA HAI SHAYAD US DIN BHI INHE FRANCE KE PADO KI LAKDIYO SE JALAYA JAYEGA, AUR INKE MUNH MAIN GANGA JAL KI JAGAH YAHI MINERAL WATER DIYA JAYEGA
    Reply
    1. S
      Sidheswar Misra
      Apr 21, 2017 at 3:57 pm
      भारतीय पानी प्रदूषित है इस कारण ये विशेष भारतीय भारत का पानी नहीं पीते। इनके फैन पेट से मजबूत है हर चीज पचा जाते है।
      Reply
      1. H
        Hem Raj
        Apr 21, 2017 at 1:30 pm
        The country where the people are dying of hunger and the great people of the great India are drinking the France water.
        Reply
        1. A
          AKS
          Apr 21, 2017 at 1:18 pm
          संसार की क्या बिडम्बना है की एक तरफ लोगो के पास पीने का शुद्ध पानी नहीं है। अरबों लोग गंदे पानी पीने से बिमार पद रहे है और मर रहे है और मुट्ठी भर लोग हजारो रूपाय की 1 लिटर पानी की बॉटल पर खर्चा कर रहे है। अच्छा होता ये लोग अच्छा शुद्ध पानी पीते जो सामान्य दर पर उपलब्ध है और ये पैसा उन गरीबो को शुद्ध पानी उपलब्ध करने पर खर्च करते। एक अच्छा purifer 10 से 15 हज़ार मे आता है। ये अपने दिन भर के पानी के बेतुके खर्चे मे 15 से 20 purifer गरीब बस्तियो मे लगा कर लाखो लोगो को बीमारी से बच सकते है। मेरी प्रभु से प्रार्थना है की मानव समाज को सतबुद्धि प्रदान करे।
          Reply

          सबरंग