December 09, 2016

ताज़ा खबर

 

‘एक चुम्मा तू….’ गाने के चक्कर में फंसे गोविंदा-शिल्पा शेट्टी, कोर्ट ने दिए कुर्की के आदेश

झारखंड के पाकुड़ कोर्ट ने शिल्पा शेट्टी और गोविंदा समेत 5 लोगों को 18 नवंबर को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया था। लेकिन कोई भी इस तारीख पर वहीं नहीं पहुंचा इसलिए कोर्ट ने कुर्की का आदेश दिया।

छोटे सरकार फिल्म का गाना ‘एक चुम्मा…’ गाने से बिहार के लोगों की भावनाओं को आहत करने के मामले में झारखंड के पाकुड़ कोर्ट ने शिल्पा शेट्टी और गोविंदा समेत 5 लोगों के खिलाफ कुर्की का आदेश दिया है। दरअसल इन सभी को 18 नवंबर 2016 को कोर्ट में पेश होना था। लेकिन इनमें से कोई भी तारीख पर कोर्ट नहीं पहुंचा। इसके चलते कोर्ट ने कुर्की के आदेश दिए।

इस केस को लेकर जारी हुए वांरेट के खि‍लाफ शिल्पा और गोविंदा के वकील ने याचिका भी दायर की थी। इस मामले को लेकर पहले भी कोर्ट ने शि‍ल्पा, गोविंदा, सिंगर अलका याग्निक, उदित नारायण, फिल्म निर्देशक विमल कुमार, आनंद मिलिंद को हाजिर होने के आदेश दिए थे। लेकिन ये सभी कोर्ट में हाजिर नहीं हुए। यह विवाद गोविंदा और शि‍ल्पा शेट्टी की फिल्म ‘छोटे सरकार’ के गाने में शामिल ‘एक चुम्मा तू मुझको उधार दे दे, बदले में यूपी बिहार ले ले’ लाइन की वजह से हुआ है। गाने में बिहार और यूपी को नीचा दिखाने और अश्लीलता परोसने का आरोप लगाते हुए पाकुड अदालत में मुकदमा दर्ज कराया गया था।

बता दें कि झारखंड के एक वकील ने साल 2000 में उस वक्त इसके विरोध में केस फाइल किया था जब राज्य बिहार का हिस्सा था। अंग्रेजी वेब साइट टीओआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक इन मामले में सुनावाई इसी साल 30 जून को होनी थी, लेकिन कई चेतावनियों के बावजूद दोनों में से कोई भी कोर्ट में हाजिर नहीं हुआ। जानकारी के मुताबिक 20 जुलाई को इन दोनों के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी कर दिया गया, लेकिन हैरानी की बात यह है कि अब तक इस मामले में कोई सुनवाई नहीं हुई है। रिपोर्ट के मुताबिक अब गोविंदा और शिल्पा के इस मामले में पाकुड़ कोर्ट में हाजिर होकर सफाई पेश करनी थी। लेकिन वो तारीख भी ऐसे ही निकल गई। बता दें कि इस मामले में फिल्म निर्देशक विमल कुमार, गायक उदित नारायण और अल्का यागनिक, म्यूजिक कंपोजर आनंद मिलंद और लिरिक्स राइटर रानी मलिक के खिलाफ 5 मई 2001 को नॉन बेलेबल वारंट इशू किया गया था।

वीडियो: ‘फोर्स 2’ देखने जा रहे हैं? पहले फिल्म का रिव्यू तो जान लें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 19, 2016 11:18 am

सबरंग