ताज़ा खबर
 

शादीशुदा ब्रैड पिट को शूटिंग के दौरान हुआ था एंजेलिना से प्यार, 11 सालों के बाद रिश्ता हुआ खत्म

पिट और जैनिफर की शादी टूटने के पीछे हमेशा जोली को कारण माना जाता रहा है हालांकि वो हमेशा इससे इंकार करती आईं है।
Author नई दिल्ली | September 21, 2016 08:39 am
एंजेलीना जोली और अभिनेता ब्रैड पिट ।

हॉलीवुड सुपर स्टार ब्रैड पिट अपने दूसरी शादी में भी जल्द ही तलाक लेने वाले हैं। 1963 में जन्मे ब्रैड पिट दुनिया के सबसे आकर्षक पुरुषों में गिने जाते हैं। लंबे समय तक वो टॉम क्रूज के साथ हॉलीवुड के सबसे बड़े स्टार के रूप में जाने जाते रहे हैं। पिट को दो बार अकादमी पुरस्कार के लिए और चार गोल्डन ग्लोब पुरस्कार के लिए नॉमिनेट हो चुके हैं।  पिट ने अपने अभिनय कैरियर की शुरूआत टेलीविज़न पर छोटे से रोल से की। उन्हें 1991 की रोड फिल्म थेल्मा एंड लुईस से पहचान मिली।1994 के नाटक लेजेंड्स ऑफ़ द फॉल में उन्हें एंथनी हॉपकिन्स के साथ भूमिका दी गई, जिसके लिए उन्हें पहली बार गोल्डन ग्लोब नामांकन प्राप्त हुआ। साल 2004 में आई ट्रॉय (2004)  में उन्होंने हरक्यूलिस का यादगार किरदार निभाया। इसके बाद  Mr. & Mrs. स्मिथ (2005) और 2008 की फिल्म द क्यूरिअस केस ऑफ बेंजामिन बटन यादगार फिल्म रही।

पिट का सबसे  पहले नाम हॉलीवुड एक्ट्रेस गिनिथ पाल्ट्रो के साथ जोड़ा गया था। इसके बाद हिट अमेरिकन शो फ्रैंड्स में कैमियो रोल करने के दौरान उनकी मुलाकात अभिनेत्री जैनिफर एनीस्टन से हुई। बाद में साल 2000 में दोनों ने शादी कर ली। उस समय निकोल किडमैन- टॉम क्रूज के साथ पिट और जैनिफर की जोड़ी सबसे प्रभावशाली हॉलीवुड जोड़ी मानी जाती थी। इसके बाद साल 2005 में फिल्म मिस्टर एंड मिसेज स्मिथ में उनकी एंजेलीना जोली के साथ नजदीकियां बढ़ी। बाद में पिट ने जैनिफर से 2005 में तलाक ले लिया और वो जोली के साथ रहने लगे। पिट और जैनिफर का कोई बच्चा नहीं है। लेकिन उनके और जोली के कुल छह बच्चे हैं। जिनमें तीन गोद लिए हुए बच्चे हैं, मैडॉक्स, जहारा और पैक्स। साथ ही अन्य तीन बच्चों शीलोह, नॉक्स और विविएन जन्म दिया है। पिट और जैनिफर की शादी टूटने के पीछे हमेशा जोली को कारण माना जाता रहा है हालांकि वो हमेशा इससे इंकार करती आईं है। करीब 9 साल साथ रहने के बाद जोली और पिट ने साल 2014 में शादी करने का फैसला किया था लेकिन ये शादी सिर्फ 2 साल ही चल पाई अब दोनों ने अलग होने का फैसला ले लिया है।

Read Also: अलग होगी हॉलीवुड की मशहूर जोड़ी, एंजेलीना जोली ने ब्रैड पिट से तलाक की अर्जी दी

Read Also:  तीसरी बार तलाक लेंगी एंजेलिना जोली, अपने से 20 साल बड़े हीरो से की थी दूसरी शादी

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.