December 03, 2016

ताज़ा खबर

 

सेंसर बोर्ड ने बिना कट के पास कर दिया 12 किसिंग सीन वाला बेफिक्रे का ट्रेलर, जानिए क्या थी वजह

रणवीर सिंह और वाणी कपूर स्टारर फिल्म बेफिक्रे के ट्रेलर में कुल 12 किसिंग सीन हैं, और सेंसर बोर्ड में इस तरह के सीन्स की निर्धारित सीमा होने के बावजूद इस ट्रेलर को बिना एक भी कट के पास कर दिया गया।

बेफिक्रे के पोस्टर्स की झलक तो आपने देख ली। अब देखिए रनवीर सिंह की ऑफ स्क्रीन किस।

रणवीर सिंह और वाणी कपूर स्टारर फिल्म बेफिक्रे के ट्रेलर में कुल 12 किसिंग सीन हैं, और सेंसर बोर्ड में इस तरह के सीन्स की निर्धारित सीमा होने के बावजूद इस ट्रेलर को बिना एक भी कट के पास कर दिया गया। इसके अलावा एक सीन ऐसा भी है जब आप रणवीर सिंह को रेड अंडरवियर में देखते हैं। बावजूद इसके फिल्म का ट्रेलर U/A सर्टिफिकेट के साथ पास कर दिया गया। अब ऐसे में आपके दिमाग में यह सवाल उठना लाजमी है कि जब मारा सेंसर बोर्ड ‘किस’ शब्द सुनते ही अपनी कैंचियां पैनी करता नजर आता है, तो ऐसे में यह ट्रेलर उनकी नाक के नीचे से कैसे निकल गया?

वीडियो-पाक फिल्म के MAMI समारोह में बैन होने और ‘ऐ दिल है मुश्किल’ से जुड़े सवाल को टाल गए आमिर; कहा- ‘MAMI से पूछो’

इस सवाल का जवाब खुद सीबीएफसी के चीफ पहलाज निहलानी ने एक इंटरव्यू के दौरान दिया। उन्होंने कहा- जब हम इस तरह के सीन फिल्म से कट कर देते हैं तो लोगों को दिक्कत होती है, और जब हम इस तरह के सीन फिल्म से कट नहीं करते तो भी लोगों को दिक्कत होती है। बेफिक्रे में दिखाए गए सीन सिर्फ किसिंग के बारे में नहीं हैं। यह प्यार से संबंधित कई सारी चीजों के बारे में है। फिल्म में दिखाए गए किस प्यार जाहिर करने के तौर पर दिखाए गए हैं। यह हंसी मजाक में नहीं दिखाए गए। सभी किसेस लॉन्ग शॉट में हैं। जब आप क्लोज अप शॉट्स में किसिंग सीन दिखाते हैं तो यह दर्शकों पर हावी हो जाते हैं।

READ ALSO: अजय देवगन इस शर्त पर पत्नी काजोल के साथ फिल्म में काम करने को हैं तैयार

उन्होंने बताया कि यह दिखाने के तरीके पर होता है। जब आप बड़ी खामोशी के साथ अंतरग्नता को दिखाते हैं तो कैमरा दृष्यरहित हो जाता है। सीबीएफसी ने ट्रेलर के साथ थोड़ा उदारता दिखाई है, इसके पीछे वजह है आदित्य चोपड़ा का उन्हें सौंदर्य के लिहाज से फिल्माया जाना। इसी वजह से यह किसिंग सीन वल्गर नहीं बल्कि एक नॉर्मल सीन की तरह लगते हैं। खैर हमें खुशी है कि बोर्ड ने उड़ता पंजाब की तरह फिल्म के साथ खींचतान नहीं की और इसे पास कर दिया। अब देखना यह है कि फिल्म थिएटर्स में दर्शकों को किस हद तक आकर्षित कर पाती है। बता दें कि फिल्म इसी साल 9 दिसंबर को रिलीज होगी।

बेफिक्रे के पोस्टर्स की झलक तो आपने देख ली। अब देखिए रनवीर सिंह की ऑफ स्क्रीन किस। बेफिक्रे के पोस्टर्स की झलक तो आपने देख ली। अब देखिए रनवीर सिंह की ऑफ स्क्रीन किस। ranver singh, vaani kapoor, aditya chopra, rishi kapoor बेफिक्रे को ऋषि कपूर ने बताया श्रीदेवी की फिल्म का अपडेट वर्जन। Image Source: Twitter 9 दिसंबर को रिलीज होने वाली इस फिल्म के अब तक रिलीज हुए हर पोस्टर में रनवीर और वानी लिपलॉक किए नजर आ रहे हैं। 9 दिसंबर को रिलीज होने वाली इस फिल्म के अब तक रिलीज हुए हर पोस्टर में रनवीर और वानी लिपलॉक किए नजर आ रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 24, 2016 6:41 pm

सबरंग