June 26, 2017

ताज़ा खबर
 

9 साल पहले दिए बयान के लिए कटप्पा ने मांगी माफी, कर्नाटक में बाहुबली 2 पर बैन की मिली थी धमकी

बहुचर्चित फिल्म बाहुबली में कटप्पा का किरदार निभाने वाले एक्टर सत्यराज ने 9 साल पहले "कावेरी जल विवाद" पर दिए अपने बयान पर माफी मांग ली है।

Author नई दिल्ली | April 21, 2017 13:09 pm
द टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक तमिलनाडु के सत्यराज 9 साल पहले सन 2008 में तमिल किसानों की एक मीटिंग में शामिल होकर कर्नाटक से पानी की मांग किए जाने का समर्थन किया था।

बहुचर्चित फिल्म बाहुबली में कटप्पा का किरदार निभाने वाले एक्टर सत्यराज ने 9 साल पहले “कावेरी जल विवाद” पर दिए अपने बयान पर माफी मांग ली है। गौरतलब है कि कुछ कन्नड़ समूहों ने हाल ही में यह धमकी दी थी कि वह उनकी अपकमिंग फिल्म बाहुबली-2 को कर्नाटक में रिलीज नहीं होने देंगे, हालांकि यदि सत्यराज कावेरी विवाद मामले पर दिए अपने बयान के लिए माफी मांग लेते हैं तो वे शांतिपूर्ण ढंग से फिल्म को रिलीज होने देंगे। समाचार एजेंसी एएनआई के ट्विटर हैंडल द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक सत्यराज ने कहा- मैं कर्नाकट के विरुद्ध नहीं हूं, 9 साल पहले दिए गए अपने बयान के लिए माफी मांगता हूं। उनके इस बयान पर मिली जुली प्रतिक्रिया देखने को मिली है। कुछ लोगों ने जहां इस बयान के लिए उनका समर्थन किया वहीं सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने इस बयान के बाद उन्हें घेरा। सोशल मीडिया यूजर मोहन ने लिखा- यह उस तरह के एक्टर्स हैं जो उस वक्त अपनी राय बदल लेते हैं जब खुद पर आफत आती है।

क्या था मामला?
द टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक तमिलनाडु के सत्यराज 9 साल पहले सन 2008 में तमिल किसानों की एक मीटिंग में शामिल होकर कर्नाटक से पानी की मांग किए जाने का समर्थन किया था। उन्होंने किसानों से उनके हक के लिए खड़े होने का आवाह्न करते हुए कहा था कि उस पेड़ की तरह मत बने रहो जिस पर कोई भी कुत्ता आकर पेशाब करके चला जाता है। कट्टर कर्नाटक समर्थकों ने ‘कुत्तों’ वाले बयान का विरोध किया था, जिसमें कथित तौर पर कुत्ता शब्द का संबोधन कर्नाटक के लोगों के लिए किया गया था। ऐसा भी कहा गया कि उन्होंने यह शब्द कन्नड़ एक्टिविस्ट वतल नागराज के लिए किया था जो कि एक कॉमेडी कलाकार हैं।

हाल ही में फिल्म बाहुबली के निर्देशक एस.एस. राजामौली ने एक वीडियो जारी करके कन्नड़ समर्थकों से निवेदन किया था कि वह उनकी और उनकी टीम द्वारा की गई कड़ी मेहनत का खयाल करें। उन्होंने यह भी कहा कि फिल्म को कर्नाटक में बैन किए जाने से सत्यराज को कोई भी नुकसान या फायदा नहीं होगा। उन्होंने माफी मांगते हुए यह भी कहा कि मैं कन्नड़ बोलने में उतना अच्छा नहीं हूं इसलिए यदि मैं कुछ गलत बोल जाऊं तो मुझे माफ करना। मैं और बाहुबली की पूरी टीम इस सत्यराज वाले मामले में एक सफाई पेश करना चाहते थे। कुछ साल पहले उनके द्वारा दिए एक बयान ने आपकी भावनाओं को आहत किया था लेकिन हमारा उस बयान से कोई भी लेना देना नहीं है। यह उनका व्यक्तिगत मत था। हमें कुछ महीने पहले तक इस बारे में कुछ भी नहीं मालूम था।

सत्यराज के बयान का वीडियो-

एस.एस.राजामौली द्वारा जारी किया गया वीडियो-

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on April 21, 2017 1:06 pm

  1. No Comments.
सबरंग