ताज़ा खबर
 

बाफ्टा 2017: बेस्ट को-एक्टर का अवॉर्ड जीतने के बाद स्पीच में क्या कुछ बोले देव पटेल, जानिए

बाफ्टा अवार्ड में 'लायन' फिल्म के लिए बेस्ट को-एक्टर का अवॉर्ड जीतने के बाद ब्रिटिश-भारतीय अभिनेता देव पटेल की स्पीच इस कार्यक्रम के सबसे शानदार पलों में से एक थी।
Author नई दिल्ली | February 13, 2017 14:58 pm
देव पटेल की फिल्म लॉयन का एक सीन।

बाफ्टा अवार्ड में ‘लायन’ फिल्म के लिए बेस्ट को-एक्टर का अवॉर्ड जीतने के बाद ब्रिटिश-भारतीय अभिनेता देव पटेल की स्पीच इस कार्यक्रम के सबसे शानदार पलों में से एक थी। 26 वर्षीय देव जब ट्रॉफी लेने स्टेज पर गए तो उन्होंने भारत के अपने लिटिल को-स्टार सनी पवार को क्रेडिट देकर खूब तालियां बटोरी। गार्थ डेविस के निर्देशन वाली इस फिल्म में पटेल ने सारू ब्रियर्ली नाम के व्यक्ति की भूमिका निभायी है जिसे बचपन में गोद लिया गया था और वह गूगल नक्शों के जरिए भारत में अपने परिवार को खोजने की कोशिश करता है। पटेल ने ट्रॉफी लेने के बाद कहा, ‘‘वाह यह अभी हुआ। यह काफी शानदार है।’’ पटेल ने अपने माता-पिता और टीम का आभार जताते हुये कहा, ‘‘यह फिल्म परिवार, प्यार के बारे में है जो सीमाओं, नस्ल, रंग और किसी भी चीज से आगे है। आप लोग मेरी शक्ति हो।’’

पटेल ने जैसे ही फिल्म में सारू के बचपन का किरदार निभाने वाले पवार का जिक्र किया तो पूरा हॉल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। ब्रिटिश अभिनेता ने कहा, ‘‘मैं धन्यवाद कहना चाहता हूं लिटिल सनी पवार को, जिसने बेहद आत्मविश्वास के साथ यह फिल्म की। वह सच में एक स्टार है। गार्थ डेविस को, जो एक अद्भुत निर्देशक है और जीवन भर मेरे दोस्त रहने वाले हैं और मेरी बेहतरीन टीम को, जो इस भारतीय लड़के को इस कड़ी मेहनत वाली इंडस्ट्री में लेकर आये। आप लोग मेरे हीरो हों। मैं बहुत आभारी हूं।’’ पटेल ने अपनी पहली फिल्म ‘स्लमडॉग मिलेनियर’ से दुनियाभर में पहचान बनायी थी। उन्हें इस वर्ष ‘‘लायन’’ फिल्म के लिए ऑस्कर में भी नामांकित किया गया है। कई लोगों ने इस फिल्म में उनकी भूमिका को अब तक का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन बताया है।

गौरतलब है कि 2008 के मुंबई हमले पर आधारित फिल्म होटल मुंबई की पहली झलक जारी कर दी गई है। फिल्म में देव पटेल लीड रोल में होंगे और फर्स्ट लुक में भी वही एक इमारत (संभवताः होटल) के दरवाजे से झांकते नजर आ रहे हैं। इस सीन में देव काफी डरे-सहमे से नजर आ रहे हैं। शायद वह किसी से छिपने या बचने की कोशिश कर रहे हैं। फिल्म में देव एक सिख लड़के का किरदार निभाएंगे और अच्छी खबर यह भी है कि देव की पिछली फिल्म को ऑस्कर के लिए नॉमिनेट किया गया है। फिल्म उन लोगों की कहानी बताती है जिन्होंने इस हमले का सामना किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.