ताज़ा खबर
 

अनुष्का शर्मा: बचपन में था पत्रकार बनने का सपना, एक्टिंग नहीं मॉडलिंग करने पहुंची थी मुंबई

अनुष्का की सफलता की कहानी कोई ऐसी कहानी नहीं है जिसमें कोई रातों रात स्टार बन जाता है। एक इंटरव्यू में खुद अनुष्का ने इस बारे में कहा कि मेरा एक्टर बनने का कोई प्लान नहीं था।
Author नई दिल्ली | July 12, 2017 18:36 pm
बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान की फिल्म ‘रब ने बना दी जोड़ी’ से अपने बॉलीवुड करियर का आगाज करने वाली अनुष्का आज हाइएस्ट पेड अभिनेत्रियों मे शामिल हैं।

अनुष्का शर्मा बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों की कतार में हैं जो अपने दम पर फिल्मों को हिट कराने की क्षमता रखती हैं। बॉलीवुड के तीनों खान और यशराज फिल्म को प्रोडक्शन में बनी तीन फिल्मों में काम कर चुकीं अनुष्का का बॉलीवुड में यहां तक का सफर इतना आसान नहीं था।मायानगरी में बिना किसी स्ट्रांग अप्रोच के सफलता पाने वाले कई अन्य कलाकारों की तरह इन्हें भी संघर्षों के रास्ते ही बॉलीवुड में एंट्री मिली। बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान की फिल्म ‘रब ने बना दी जोड़ी’ से अपने बॉलीवुड करियर का आगाज करने वाली अनुष्का आज हाइएस्ट पेड अभिनेत्रियों मे शामिल हैं।

बचपन में मॉडल और जर्नलिस्ट बनने का सपना देखते बड़ी हुईं अनुष्का ने कभी एक्टर बनने के बारे में नहीं सोचा था। अयोध्या में 1 मई 1988 को कर्नल अजय कुमार शर्मा और आशिमा शर्मा के घर जन्मीं अनुष्का शर्मा की पढ़ाई-लिखाई आर्मी स्कूल से हुई है। उन्होंने बैंगलोर के माउंट कार्मल कॉलेज से ग्रेजुएशन करते हुए मॉडलिंग में करियर बनाने का फैसला किया। ग्रेजुएशन करने के बाद वह अपनी किस्मत आजमाने मुंबई आ गईं। मुंबई में मॉडलिंग करते हुए ही उन्होंने यशराज फिल्म की अपकमिंग मूवी ‘रब ने बना दी जोड़ी’ के लिए ऑडिशन भी दिया जिसमें वह सेलेक्ट भी हुईं। इस तरह से एक बड़ी फिल्म के साथ उनका बॉलीवुड में पदार्पण हुआ। इसके बाद वह रणवीर सिंह के साथ यशराज प्रोडक्शन की ही फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’ में भी नजर आईं जो कमाई के मामले में काफी सफल फिल्म रही।

अनुष्का की सफलता की कहानी कोई ऐसी कहानी नहीं है जिसमें कोई रातों रात स्टार बन जाता है। एक इंटरव्यू में खुद अनुष्का ने इस बारे में कहा कि मेरा एक्टर बनने का कोई प्लान नहीं था। मैनें बस वही किया जो मुझे सही लगा। उन्होंने कहा कि मैं रणबीर कपूर, रणवीर सिंह या फिर दीपिका की तरह रातों रात स्टार नहीं बनीं। मेरी पहली फिल्म के बाद भी कोई मुझे अपनी मैगजीन के कवर पर नहीं लेना चाहता था। कोई मेरा इंटरव्यू नहीं करना चाहता था। लेकिन मैं इन सबसे विचलित नहीं हुई। उन्होंने बताया कि वह हर उस फिल्म में काम करना चाहती हैं जिसमें काम करके वह गर्व महसूस कर सकें।

अपनी प्रतिभा की बदौलत अनुष्का को कभी पीछे मुड़कर देखने की जरुरत महसूस नहीं हुई और उनकी झोली में बड़ी-बड़ी फिल्में आती रहीं। उन्होंने यशराज के साथ तीसरी फिल्म ‘जब तक है जान’ में भी काम किया जिसके लिए उन्हें फिल्म फेयर का बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का पुरस्कार भी मिला।

Boom !! It's your birthday !!! Wishing you lots of good health, love, happiness 😘❤ @karanjohar

को AnushkaSharma1588 (@anushkasharma) द्वारा साझा की गई पोस्ट

इसके अलावा उन्होंने आमिर खान के साथ ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘पीके’ में भी अभिनय किया है। सलमान खान के साथ वह ‘सुल्तान’ में नजर आईं। ‘बदमाश कंपनी’, ‘पटियाला हाउस’, ‘एन एच 10’, ‘दिल धड़कने दो’, ‘ऐ दिल है मुश्किल’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में शानदार अभिनय के साथ अनुष्का की फिल्मी यात्रा लगातार जारी है।

Off to first round of interviews for #Phillauri . #PhillauriTrailer out now !!! Do watch 👻

को AnushkaSharma1588 (@anushkasharma) द्वारा साझा की गई पोस्ट

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग