January 20, 2017

ताज़ा खबर

 

पहले रोज 2 पेग रम पीते थे अन्ना हजारे, विवेकानंद को पढ़ने के बाद शराब को हाथ तक नहीं लगाया

अन्ना जब सेना में थे तो वहां मिलने वाले मुफ्त शराब और अन्ना पीते थे या नहीं यह पूछे जाने पर अन्ना ने बताया कि पहले वह रोज 2 पेग पीते थे लेकिन फिर विवेकानंद को पढ़ने के बाद उनका ह्रदय परिवर्तन हो गया।

‘सोनी टीवी’ चैनल के ‘द कपिल शर्मा शो’ में अन्ना हजारे के साथ कॉमेडी किंग कपिल।

समाजसेवी अन्ना हजारे जब सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर टीवी शो ‘द कपिल शर्मा शो’ में आए तो कपिल शर्मा ने धीरे-धीरे करके कई ऐसे राज उनसे खुलवाए जो शायद ही लोगों को पता होंगे। कपिल ने अन्ना से उनके आर्मी वाले दिनों के बारे में पूछा, उनके शादी नहीं करने को लेकर सवाल किए और उनकी बायोपिक को लेकर भी बातचीत की। व्यक्ति के स्वभाव के मुताबिक मजाक करने वाले कपिल ने अन्ना की तारीफों के बीच-बीच में उनसे दिलचस्प सवाल पूछते हुए चुटकी ली जिन पर दर्शकों ने खूब ठहाके लगाए। कपिल के द्वारा शादी के सवाल पूछे जाने पर उन्होंने मजाक में बोला कि इसी डर से उन्होंने शादी नहीं की क्योंकि फिर मैं अनशन नहीं कर पाता। उन्होंने शो में कहा कि बचपन में उन्हें फिल्में देखने का बड़ा शौक था, वे फर्स्ट शो में ही फिल्में देखना पसंद करते थे। दिलचस्प बात यह भी थी कि अन्ना को जब कपिल ने शाहरुख खान की तस्वीर दिखाई तो अन्ना इस मशहूर स्टार को पहचान नहीं सके।

देखिए वीडियोः अन्ना जब शो पर आए तो कपिल ने किस तरह की उनके साथ मस्ती

अन्ना जब सेना में थे तो वहां मिलने वाले मुफ्त शराब और अन्ना पीते थे या नहीं यह पूछे जाने पर अन्ना ने बताया कि पहले वह रोज 2 पेग पीते थे लेकिन फिर विवेकानंद को पढ़ने के बाद उनका ह्रदय परिवर्तन हो गया और उसके बाद फ्री में रम मिलने पर भी उन्होंने कभी इसे हाथ तक नहीं लगाया। आज भी देशभक्ति से ओतप्रोत अन्ना ने कहा कि आज भी अगर सीमा पर जाने की जरुरत पड़ी तो वे 79 की उम्र में भी वहां जा सकते हैं। आज कल के बच्चों के द्वारा डिजिटल गेम्स खेलने और मोबाइल का इस्तेमाल करने पर कहा कि आज स्कूलों में बच्चों को पनिश करने का परमीशन नहीं है इसलिए शिक्षा का स्तर गिर गया है। उन्होंने कहा कि बच्चों को तकनीक का ज्ञान होना चाहिए लेकिन साथ ही आचार-विचार भी अच्छे होना चाहिए।

Read Also: टीवी एड में पहली बार साथ नजर आए सलमान खान और कैटरीना कैफ, देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 3, 2016 11:58 am

सबरंग