ताज़ा खबर
 

GST Bill पर बोले Amitabh Bachchan- लंबी चर्चा के बाद आखिरकार हुआ पास, पता नहीं ये है क्‍या, पर सब उत्‍साहित हैं

शाहरुख खान ने भी रखी अपनी राय, लिखा...मुझे फाइनैंशियल मामलों की जानकारी नहीं है, लेकिन जीएसटी बिल देश की क्षमता बढ़ाने के लिए एक अच्छा कदम है।
बॉलीवुड मेगास्टार अमिताभ बच्चन। (Photo- Twitter)

जीएसटी बिल राज्यसभा में पास कर दिया गया गया है। यह बिल अप्रैल 2017 से लागू हो जाएगा। लेकिन इससे पहले इसे एक लंबी प्रक्रिया से गुजरना होगा।राज्य सभा में पारित होने के बाद ये बिल दोबारा लोक सभा में पेश किया जाएगा ताकि ऊपरी सदन द्वारा किए गए संशोधनों पर लोक सभा की सहमति ली जा सके। लोक सभा में पास होने के बाद जीएसटी बिल को कम से कम 15 राज्य विधान सभाओं में पारित होना होगा। उसके बाद विधेयक को राष्ट्रपति के मंजूरी की जरूरत होगी ताकि यह विधेयक एक अप्रैल 2017 की समय सीमा के अंदर प्रभावी हो सके।  एक तरफ जहां केंद्र सरकार और दूसरी पार्टियां इस बिल पर अपनी राय दे रही हैं। वहीं बॉलीवुड भी इस पर बोलने में पीछे नहीं है। महानायक अमिताभ बच्चन ने इस पर ट्वीट करते हुए लिखा, लंबी चर्चा के बाद आखिरकार हुआ पास, पता नहीं ये है क्‍या, पर सब उत्‍साहित हैं। वहीं शाहरुख भी इस पर अपनी राय दी। उन्होंने लिखा मुझे फाइनैंशियल मामलों की जानकारी नहीं है, लेकिन जीएसटी बिल देश की क्षमता बढ़ाने के लिए एक अच्छा कदम है। इसके लिए हम सबको बधाई।

इस बिल को राज्यसभा में पेश करते हुए अरुण जेटली ने बताया कि यह बिल संसद में पहली बार 2006 में रखा गया था। इसके पास होने तक कई सुझावों पर काम किया गया। इसकी मदद से पूरे देश में एक टैक्स सिस्टम होगा। जीएसटी से भारत एक समान मार्केट में बदल जाएगा। टैक्स वसूली में आसानी होगी, बिजनेस में सुविधा होगी, इससे जीडीपी बढ़ने की भी संभावना है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.