ताज़ा खबर
 

यौन हमले की पीड़िताओं की मदद के लिए आगे आए अमिताभ बच्चन, देखें वीडियो

बता दें कि स्टार प्लस पर एक नया शो क्या कसूर है अमला का शुरू हुआ है। इस सीरियल की लीड एक्ट्रेस पंखुड़ी अवस्थी ने इस वीडियों को सोशल मीडिया पर शेयर किया है।
अपने इस वीडियो के जरिए अमिताभ लोगों को जागरूक करना चाहते हैं जो उन लोगों के साथ इस तरह का व्यवहार करते हैं वो पूरी तरह गलत है।

महानायक अमिताभ बच्चन ने स्टार प्लस के जन जागरूकता अभियान के लिए दो मिनट की एक वीडियो रिकॉर्ड है। इस वीडियो में अ​​मिताभ यह बताने की कोशिश कर रहे हैं कि यौन उत्पीड़न के बाद हमारा समाज और उसका परिवार पीड़ित के साथ किस तरह का गलत व्यवहार ​करते हैं। अपने इस वीडियो के जरिए अमिताभ लोगों को जागरूक करना चाहते हैं जो उन लोगों के साथ इस तरह का व्यवहार करते हैं वो पूरी तरह गलत है। इस वीडियो में वह लोगों को यह समझाने की कोशिश कर रहे हैं ऐसे मामलों में उनका कोई दोष नहीं है।

दरअसल कई बार समाज में महिलाओं और लकड़ियों के साथ ऐसी घटनाएं हो जाती है लेकिन समाज के लोग दोषी को दोष देने की बयाज उस लड़​की या महिला को ही गलत ठहराते हैं। अपनी इस वीडियो के जरिए अमिताभ ऐसे ही लोगों को संदेश देना चाहते हैं कि वह ऐसे मामलों में अपनी सोच बदलें। इस बारे में बिग बी ने कहा कि यौन उत्पीड़न के बाद महिला अपना सम्मान खो देती है, इस सोच ने शुरूआत से ही हमारी मानसिकता में घर कर रखा है।

यह बात पीडि़त की जगह अपराधियों के लिए शर्म की बात होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें एक उनके लिए एक सुरक्षित और सहायक माहौल बनाना चाहिए जहां पीडि़तों को आश्रय मिल सके खासतौर पर उन अधिकारियों, परिवार और समाज से जिनसे वे उस सुरक्षा की उम्मीद करते हैं। अमिताभ ने कहा कि इस दिशा में आगे कदम उठाकर इस बारे में बात कर मानसिकता बदलने की बहुत जरूरत है।

बता दें कि स्टार प्लस पर एक नया शो क्या कसूर है अमला का शुरू हुआ है। इस सीरियल की लीड एक्ट्रेस पंखुड़ी अवस्थी ने इस वीडियों को सोशल मीडिया पर शेयर किया है। पखुंड़ी इस सीरियल में एक रेप विकिटिम का रोल प्ले करेंगी। अमिताभ इस मुद्दे पर अक्सर इस मुद्दे के खिलाफ उठाते रहते हैं। वहीं उनकी फिल्म पिं​क में भी ऐसे ही समाजिक मुद्दों को दिखाया गया था।

वीडियो: 5 यादगार फिल्‍में जिन्‍होंने विनोद खन्‍ना को बनाया बॉलीवुड का सुपरस्‍टार

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग