ताज़ा खबर
 

वीडियोः आपने इससे पहले नहीं देखी राष्ट्रगान की ऐसी प्रस्तुति, बिग-बी भी हैं साथ

वीडियो का निर्देशन किया है अर्धसत्य और आक्रोश जैसी फिल्में बनाने वाले गोविंद निहलानी ने। वीडियो की रिलीज के मौके पर बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुदेश वर्मा भी मौजूद थे।
Author नई दिल्ली | August 12, 2017 13:55 pm
मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री महेंद्र नाथ पांडे ने बताया कि सरकार ने दिव्यांगों और विकलागों को इस प्रोजेक्ट के लिए चुना, ताकि उन्हें भी यह महसूस हो कि वे किसी से अलग नहीं हैं।

राष्ट्रगान को सुनना हम सभी के लिए अपने आप में राष्ट्र-भक्ति से ओत-प्रोत कर देने वाला अनुभव होता है। अब इस अनुभव को दिव्यांग भी महसूस कर पाएंगे। केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडे ने राष्ट्रगान का एक वीडियो लॉन्च किया है। खास बात यह कि इस वीडियो में बॉलीवुड के बिग-बी यानि अमिताभ बच्चन खुद दिव्यांगों के साथ साइन लैंग्वेज में जन गण मन प्रस्तुत कर रहे हैं। 3 मिनट 41 सेकेंड के इस वीडियो को अब तक 28 हजार से ज्यादा लोग यूट्यूब पर देख चुके हैं। वीडियो का निर्देशन किया है अर्धसत्य और आक्रोश जैसी फिल्में बनाने वाले गोविंद निहलानी ने। वीडियो की रिलीज के मौके पर बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुदेश वर्मा भी मौजूद थे। वीडियो को गोवा, भोपाल, चंडीगढ़ और कोल्हापुर में एक साथ लॉन्च किया गया।

एचटी की एक रिपोर्ट के मुताबिक मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री महेंद्र नाथ पांडे ने बताया कि सरकार ने दिव्यांगों और विकलागों को इस प्रोजेक्ट के लिए चुना, ताकि उन्हें भी यह महसूस हो कि वे किसी से अलग नहीं हैं। वीडियो में आप अमिताभ को सभी दिव्यांगों के साथ साइन लैंग्वेज में जहां जन गण मन प्रस्तुत करते देख पाते हैं वहीं जो आंखों से देख नहीं सकते लेकिन सुन सकते हैं उनके लिए इसमें शानदार ऑडियो भी है। इसके अलावा आपको राष्ट्रगान के लिरिक्स वीडियो में नीचे लिखे हुए भी नजर आते हैं। जाहिर है कि यह वीडियो दिव्यांगों को राष्ट्रभक्ति की एक अलग अनुभूति कराएगा। मालूम हो कि वक्त के साथ नई फिल्मों में से कुछ को दिव्यांगों के लिए स्पेशली डब किया जा रहा है।

बात यदि बिग-बी के वर्क फ्रंट की करें तो इन दिनों वह अपनी अपकमिंग फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ की शूटिंग में बिजी हैं। इस फिल्म में वह पहली बार मिस्टर परफेक्शनिस्ट यानि आमिर खान के साथ काम करने जा रहे हैं। फिल्म की शूटिंग के सिलसिले में वह हाल ही में माल्टा भी गए हुए थे।

http://www.youtube.com/watch?v=U5Gyw-nGf1I

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग