December 04, 2016

ताज़ा खबर

 

अमिताभ बच्चन ने कहा केवल महिलाओं के व्रत करता देख निराशा होती है

अमिताभ ने पोस्ट किया, “करवा चौथ के अवसर पर मैं सभी को शुभकामनाएं देता हूं। विशेषकर महिलाओं को, जो पूरे दिन निर्जला व्रत रखती हैं और रात को चांद देखने के बाद अन्न-जल ग्रहण करती हैं।

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने करवाचौथ के मौके पर अपने मन की बात शेयर की। उन्होंने कहा कि उन्हें करवा चौथ व्रत पर पतियो के लिए पत्नी के प्यार को देखकर अच्छा लगता है। लेकिन इस दिन केवल महिलाओं को व्रत करता देख थोड़ी निराशा महसूस होती है। करवा चौथ के मौके उत्तर भारत में सभी शादीशुदा महिलाएं अपने पतियों की लंबी उम्र की कामना के लिए निर्जला व्रत करती हैं। रात को चांद निकलने के बाद ही वह अन्न जल ग्रहण करती हैं। बिग बी ने इस मौके पर अपने ब्लॉग में इस त्योहार से जुड़ी रस्मों और रिवाजों के बारे में बात की।
अमिताभ ने पोस्ट किया, “करवा चौथ के अवसर पर मैं सभी को शुभकामनाएं देता हूं। विशेषकर महिलाओं को, जो पूरे दिन निर्जला व्रत रखती हैं और रात को चांद देखने के बाद अन्न-जल ग्रहण करती हैं, सबकुछ अपने पतियों की लंबी उम्र के लिए। कुछ परंपराएं कभी खत्म नहीं होती।”

अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड एक्ट्रेस जया बच्चन से शादी की। दोनों ने बॉलीवुड में भी साथ कई फिल्में कीं ‘अभिमान’, ‘चुपके-चुपके’, ‘शोले’ और ‘जंजीर’। साल 1973 को करीबी दोस्तों और रिश्तेदारों की मौजूदगी में अमिताभ और जया ने शादी की थी। ‘पिंक’ एक्टर ने इस बात को शेयर किया कि इस त्योहार के दिन पर पत्नी की ओर से मिलने वाले प्यार और देखभाल से उन्हें काफी खुशी होती है। इस त्योहार को विशेषकर उत्तर भारत में मनाया जाता है।अमिताभ को हालांकि, हमेशा इस बात की निराशा रही है कि इस दिन केवल महिलाएं ही व्रत रखती हैं और पतियों को इस प्रकार के रीति-रिवाजों से नहीं गुजरना पड़ता।

वीडियो: पति की लंबी उम्र के लिए पूरे देश में महिलाएं मना रही हैं करवा चौथ का त्योहार

करवाचौथ से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें-

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 19, 2016 5:07 pm

सबरंग