ताज़ा खबर
 

अमिताभ बच्चन ने युवराज सिंह को कहा ‘चैंपियन’, जानिए क्यों की सोशल मीडिया पर तारीफ

बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह की तारीफ की और उन्हें 'चैम्पियन' करार दिया।
Author नई दिल्ली | January 20, 2017 21:22 pm
कटक के बाराबती स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में बल्लेबाजी के दौरान भारत के युवराज सिंह। (REUTERS/Adnan Abidi/19 Jan, 2017)

बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह की तारीफ की और उन्हें ‘चैम्पियन’ करार दिया। युवराज ने गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में भारत के लिए 150 रन बनाए। इस मैच में भारत ने 15 रनों से जीत हासिल की। अमिताभ ने Twitter पर पंजाब के शानदार बल्लेबाज की तारीफ करते हुए लिखा, “भारत ने ब्रिटेन को हराया। युवराज एक चैम्पियन हैं और उन्होंने साबित कर दिखाया। आपने आज (गुरुवार) शानदार प्रदर्शन किया।” युवराज के साथ-साथ अमिताभ ने पूरी भारतीय क्रिकेट टीम की सराहना की। उन्होंने ट्वीट किया, “कटक में भारत और इंग्लैंड का दूसरा एकदिवसीय मैच। आपने शानदार प्रदर्शन के साथ इंग्लैंड को हराया। बेहतरीन उपलब्धि।”

युवराज का यह एकदिवसीय क्रिकेट में सर्वोच्च स्कोर भी है। 2011 विश्व कप के बाद उन्होंने अपना पहला शतक लगाया। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में गुरुवार को युवराज ने महेंद्र सिंह धौनी के साथ 256 रनों की शानदार साझेदारी कर भारत को 50 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 381 रनों के विशाल स्कोर तक पहुंचाया था। गौरतलब है कि भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह ने गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए 150 रन बनाए थे। युवराज सिंह ने मार्च 2011 के बाद पहला शतक इसी मैच में जड़ा था। लेकिन मार्च 2011 के बाद से क्रिकेट मैच की गतिविधियां देखी जाएं तो उसके बाद से अभी तक वनडे मैच में 409 शतक लग चुके हैं, जिनमें से 22 सेंचुरी तो अकेले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बनाई हैं।

इसके अलावा 14 भारतीय क्रिकेटरों ने भी शतक जड़े हैं। इसके साथ ही भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा ने इस दौरान दो बार दोहरे शतक जड़ डाले। नवंबर 2014 में रोहित शर्मा ने कोलकाता में श्रीलंका के खिलाफ खेलते हुए 264 रन बनाए थे। इससे पहले रोहित शर्मा ने नवंबर 2013 में बेंगलुरु में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए 209 रन बनाए थे। मार्च 2011 के बाद से 26 भारतीय क्रिकेटरों ने वनडे मैच में डेब्यू किया है। साथ ही वनडे मैंच में लोगों को 62 अलग-अलग कप्तान देखने को मिला। इतना ही नहीं इसे दौरान दुनिया के कई महान क्रिकेटरों ने वनडे मैचों से विदाई ले ली।

सुप्रीम कोर्ट ने एमिक्स क्यूरी से पूछा- “BCCI प्रशासकों की सूची में 70 साल से ऊपर के लोगों के नाम क्यों हैं शामिल?”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.