ताज़ा खबर
 

तो अनिल कपूर, अमिताभ बच्चन की इस सलाह को मानकर आज भी बॉलीवुड में टिके हुए हैं?

अनिल कपूर भी फिल्मों से एक समय ब्रेक लेना चाहते थे। इसलिए उन्होंने अमिताभ बच्चन से बात की। तब उन्होंने अनिल कपूर को फिल्मों से ब्रेक ना लेने की सलाह दी।
अनिल कपूर के साथ अमिताभ बच्चन।

अमिताभ बच्चन और अनिल कपूर आज भी बेहतरीन एक्टिंग से फिल्मों में धमाल मचा रहे हैं। जहां अमिताभ को सदी का महानायक कहा जाता है तो वहीं अनिल कपूर को झक्कास एक्टर कहा जाता है। अनिल कपूर और अमिताभ बच्चन का फिल्मी करियर काफी लंबा है। कहा जाता है कि अनिल कपूर कई बार अमिताभ बच्चन से सलाह भी लेते हैं। आज हम आपको अनिल कपूर और अमिताभ बच्चन से जुड़ा एक रोचक किस्सा बताते हैं। जब अनिल, अमिताभ से सलाह लेने आए तो अमिताभ ने उन्हें ऐसी सलाह दी जिसपर आज भी अनिल अमल करते हैं।

इससे पहले आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन एक बार फिल्मी दुनिया से ब्रेक ले चुके हैं। बात उस वक्त की है जब कुली में लगी चोट के बाद उन्‍हें लगा कि वे अब फिल्‍में नहीं कर पाएंगे और उन्‍होंने अपने पैर राजनीति में बढ़ा दिए। उन्‍होंने 8वें लोकसभा चुनाव में अपने गृह क्षेत्र इलाहाबाद की सीट से उ.प्र. के पूर्व मुख्‍यमंत्री एचएन बहुगुणा को काफी ज्‍यादा वोटों से हराया। जब उनकी कंपनी एबीसीएल आर्थिक संकट से जूझ रही थी तब उनके मित्र और राजनी‍तिज्ञ अमर सिंह ने उनकी काफी मदद की थी।

बाद में अमिताभ ने भी अमर सिंह की समाजवादी पार्टी को काफी सहयोग किया। उनकी पत्‍नी जया बच्‍चन ने समाजवादी पार्टी को ज्‍वाइन कर लिया और वे राज्‍यसभा की सदस्‍य बन गईं। अमिताभ ने पार्टी के लिए कई विज्ञापन और राजनीतिक अभियान भी किए। लेकिन अमिताभ बच्चन राजनीति में ज्‍यादा दिन नहीं टिक सके और उन्‍होंने फिल्‍मों को ही अपने लिए सही चॉइस समझा।

तब तक अमिताभ बच्चन के लिए बॉलीवुड में वापसी करना इतना आसान नहीं रह गया था। बाद में टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति के जरिए अमिताभ बच्चन ने वापसी कर फिर से उसी बुलंदी को छुआ था। तब उन्हें इस बात का ऐहसास हुआ था। कि किसी भी काम से ब्रेक लेना और फिर वापसी करना कितना मुश्किल होता है।

अब आते हैं अनिल कपूर को अमिताभ बच्चन की सलाह पर, अनिल कपूर भी फिल्मों से एक समय ब्रेक लेना चाहते थे। इसलिए उन्होंने अमिताभ बच्चन से बात की। तब उन्होंने अनिल कपूर को फिल्मों से ब्रेक ना लेने की सलाह दी। और कहा कि भूलकर भी ऐसा मत करना। क्योंकि ब्रेक लेने के बाद दोबारा वापसी करना काफी मुश्किल हो जाता है। अनिल कपूर ने इस बात को एक इंटरव्यू में भी बताया है कि वो अभी भी अमिताभ बच्चन की उस सलाह पर अमल करते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग