January 22, 2017

ताज़ा खबर

 

74 साल के हुए अमिताभ बच्चन, Twitter पर लोगों ने कहा शहंशाह को जन्मदिन मुबारक

देश विदेश में मौजूद अमिताभ के प्रशंसक ट्वीट के माध्यम से अपने संदेश दे रहे हैं।

Author October 11, 2016 02:10 am
अमिताभ को बॉलीवुड का सबसे लोकप्रिय अभिनेता माना जाता है। ( pic source- twitter)

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने आज 74 साल पूरे कर लिए हैं। अमिताभ को बॉलीवुड का सबसे लोकप्रिय अभिनेता माना जाता है। 1970 के दशक के दौरान उन्होंने बड़ी लोकप्रियता प्राप्त की और तब से भारतीय सिनेमा के सबसे बड़े नाम हैं। बच्चन ने अपने करियर में कई पुरस्कार जीते हैं। उन्हें तीन राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और बारह फिल्मफेयर अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है। उनके नाम सर्वाधिक सर्वश्रेष्ठ अभिनेता फिल्मफेयर अवार्ड का रिकार्ड है। 1973 में अपनी पहली हिट फिल्म जंजीर से शुरू हुआ अमिताभ बच्चन का फिल्मों का सफर आज तक जारी है। उनका जन्मदिन के मौके पर ट्विटर पर #जन्मदिन_मुबारक_शहंशाह ट्रेंड कर रहा है। देश विदेश में मौजूद उनके प्रशंसक ट्वीट के माध्यम से अपने संदेश दे रहे हैं।

फिल्मों के अलावा बच्चन पोलियो उन्मूलन अभियान के बाद अब तंबाकू निषेध कार्यक्रम से भी जुड़े हुए हैं। 70 से ज्यादा की उम्र में भी अपने अभिनय से वो नए- नए कीर्तिमान स्थापित कर रहे हैं। इस साल रिलीज हुई पिंक को दर्शकों ने बेहद पसंद किया है। 1997 से लेकर साल 2000 तक के चार साल अमिताभ बच्चन के जीवन में बेहद खराब माने जाते हैं। इन चार सालों में बॉक्स ऑफिस पर तो उनकी फिल्में फ्लॉप हो ही रही थी उनकी कंपनी ए बी कॉर्प भी बर्बाद हो गई। एक समय ऐसा भी आया जब अमिताभ दिवालिया होने की कगार पर थे। लेकिन इसके बात फिल्म मोहब्बतेंऔर कौन बनेगा करोड़पति ने अमिताभ को एक बार फिर से कमियाबी की बुलंदियों पर पहुंचा दिया ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 11, 2016 2:10 am

सबरंग