ताज़ा खबर
 

सच्ची कहानी पर आधारित हॉलीवुड फिल्म ‘विक्टोरिया और अब्दुल’ में बिलकुल नए अंदाज में नजर आएंगे अली फजल

दो साल पहले अमेरिकन फिल्म 'फास्ट एंड फ्यूरियस 7' में एक छोटे से रोल को निभाने के बाद अभिनेता अली फजल इस इंग्लिश मूवी से अंतर्राष्ट्रीय फिल्म इंडस्ट्री में लंबी छलांग लगाने जा रहे हैं।
Author नई दिल्ली | May 31, 2017 17:45 pm
दो बार के एकेडमी पुरस्कार विजेता स्टीफन फ्रीयर्स के निर्देशन में बनी फिल्म ‘विक्टोरिया और अब्दुल’ में अली हॉलीवुड एक्ट्रेस ज्यूडी डेंच के अपोजिट भूमिका में नजर आएंगे।

‘थ्री इडियट्स’, ‘आलवेज कभी-कभी’, ‘फुकरे’ और ‘बॉबी जासूस’ जैसी बॉलीवुड फिल्मों में महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभा चुके बॉलीवुड एक्टर अली फजल की बतौर लीड एक्टर पहली फिल्म ‘विक्टोरिया और अब्दुल’ बहुत जल्द पर्दे पर रिलीज होने वाली है। इस फिल्म में अली मशहूर हॉलीवुड अभिनेत्री ज्यूडी डेंच के साथ मुख्य किरदार में नजर आएंगे। दो साल पहले अमेरिकन फिल्म ‘फास्ट एंड फ्यूरियस 7’ में एक छोटे से रोल को निभाने के बाद अभिनेता अली फजल इस इंग्लिश मूवी से अंतर्राष्ट्रीय फिल्म इंडस्ट्री में लंबी छलांग लगाने जा रहे हैं। दो बार के एकेडमी पुरस्कार विजेता स्टीफन फ्रीयर्स के निर्देशन में बनी फिल्म ‘विक्टोरिया और अब्दुल’ में अली हॉलीवुड एक्ट्रेस ज्यूडी डेंच के अपोजिट भूमिका में नजर आएंगे। फिल्म का अंतर्राष्ट्रीय ट्रेलर हाल ही में रिलीज किया गया है। फिल्म में क्वीन विक्टोरिया (ज्यूडी डेंच) और उनके एक गुलाम ( अली फजल) के बीच दोस्ती की कहानी है जो सच्ची घटना पर आधारित है।

इस फिल्म को लेकर अली फजल काफी उत्साहित हैं। फिल्म के ट्रेलर लांच के मौके पर मीडिया से बात करते हुए अली ने कहा कि मेरा मानना है कि यह प्रोजेक्ट मेरे करियर का टर्निंग प्वाइंट बन सकती है।उन्होने कहा कि मुझे लगता है कि यह फिल्म मेरे लिए ही थी। अली ने कहा कि यह एक पूरी प्रक्रिया थी। एक महिला, जिनका मैं नाम नहीं ले सकता लेकिन मैं उनके प्रति हमेशा एहसानमंद रहूंगा, जिन्होंने मुझे इस फिल्म के लिए आडिशन के बारे में बताया, जिसके बाद मैनें कास्टिंग डायरेक्टर नंदिनी को कॉल किया। अली ने कहा कि प्रॉसेस शुरु होने के 20-25 दिन बाद मुझे एक कॉल आई कि उन लोगों ने मुझे चुन लिया है और मुझसे मिलना चाहते हैं। उन्होंने बताया कि वह अभिनेताओं की एक लंबी लिस्ट थी जिसमें से उन्हे चुना गया था।

एक अंतर्राष्ट्रीय फिल्म में काम करने के अलावा अली फजल के लिए आस्कर पुरस्कार विजेता इंटरनेशनल एक्ट्रेस ज्यूडी डेंच के साथ काम करना भी बड़ी उपलब्धि है। उनके साथ काम करने की खुशी व्यक्त करते हुए अली ने कहा कि डेंच उन बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक हैं जिन्हें देखते हुए हम बड़े हुए हैं। मैनें उनके पांव छूए, उन्हे गले लगाया। उन्होने कहा कि वो बहुत अच्छी हैं। हम जल्द ही एक दूसरे के अच्छे दोस्त बन गए थे। अंग्रेजी फिल्म ‘विक्टोरिया और अब्दुल’ उस दौर की कहानी है जब भारत पर अंग्रेजों का शासन था। इसमें इंग्लैंड की महारानी विक्टोरिया की अपने एक गुलाम अब्दुल से अच्छी दोस्ती हो जाती है जिसके बाद उनका वक्त बिना अब्दुल के नहीं कटता। कई मसलों पर महारानी अब्दुल से सलाह भी लेती हैं जो उनके सिपहसालारों को अच्छा नहीं लगता। फिल्म में विक्टोरिया के किरदार में ज्यूडी डेंच नजर आएंगी। डेंच इससे पहले ‘जेम्स बांड’ की फिल्मों में मैडम एक्स की मशहूर किरदार निभा चुकी हैं।

http://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.