December 03, 2016

ताज़ा खबर

 

जो जीता वो ही सिकंदर के लिए अक्षय ने दिया ऑडिशन, डायरेक्टर मंसूर खान ने कर दिया था रिजेक्ट

जब फराह खान यह बातें बता रही थीं, तभी आमिर ने बीच में टोकते हुए पूछ दिया कि किस रोल के लिए अक्षय ने ऑडिशन दिया था।

Author October 25, 2016 06:31 am
1992 में रिलीज हुई सुपरहिट फिल्म जो जीता वो ही सिकंदर के लिए अक्षय कुमार ने ऑडिशन दिया था।

1992 में रिलीज हुई सुपरहिट फिल्म जो जीता वो ही सिकंदर के लिए अक्षय कुमार ने ऑडिशन दिया था लेकिन वो रिजेक्ट हो गए। कमाल की बात है कि इस फिल्म के लिए अक्षय ने आमिर के रोल के लिए नहीं बल्कि दीपक तीजोरी के खलनायक के रोल के लिए ऑडिशन दिया था। मुंबई में चल रहे मामी फिल्म फेस्टिवल में फिल्म की पूरी टीम को मिलने का मौका मिला और सभी ने इस फिल्म से जुड़े अपने अनुभव शेयर किए। फिल्म में आमिर खान, आयशा जुल्का के साथ मामिक सिंह, दीपक तिजोरी और कुलभूषण खरबंदा अहम भूमिकाओं में थे। इस दौरान ही कोरियोग्राफर फरहा खान ने अक्षय कुमार से जुड़ी इस बात का खुलासा किया कि उन्होंने भी ‘जो जीता वही सिंकदर’ के लिए ऑडिशन दिया था। फराह के मुताबिक, कई एक्टर्स हैं जिन्होंने इस फिल्म के लिए ऑडिशन दिया था। अक्षय ने भी ऑडिशन दिया था, वो भी आमिर के गार्डेन में।

जब फराह यह बातें बता रही थीं, तभी आमिर ने बीच में टोकते हुए पूछ दिया कि किस रोल के लिए अक्षय ने ऑडिशन दिया था, इस पर उन्होंनेे जवाब दिया, ‘तुम्हारा रोल नहीं था, बल्कि दीपक तिजोरी का।’ इसके बाद आमिर ने फराह से पूछा कि तो आपने अक्षय को रिजेक्ट कर दिया? इस पर फराह ने कहा कि उन्होंने नहीं, बल्कि फिल्म के डायरेक्टर मंसूर खान ने।

अक्षय की पहली फिल्म के सौगंध साल 1991 में आई थी। लेकिन उन्हें बड़ी सफलता साल 1992 के फिल्म खिलाड़ी से मिली थी। तो जाहिर है जब इस फिल्म की कास्टिंग चल रही होगी तब अक्षय बड़ा नाम नहीं बने थे। दोनों हीरों करीब 25 सालों से फिल्म इंड्रस्टी में है लेकिन आजतक कभी किसी फिल्म में एक साथ नजर नहीं आए । अगर मंसूर खान अक्षय को रिजेक्ट नहीं करते तो दोनों हीरों के प्रशंसकों को आमिर और अक्षय की जोड़ी एक साथ बड़े पर्दे पर देखने को मिलता।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 25, 2016 1:19 am

सबरंग