ताज़ा खबर
 

इस फिल्म में 10 सेकेंड का रोल कर अक्षय कुमार ने बदल लिया था अपना नाम

अक्षय कुमार को 'आज' फिल्म में मौका मिला था लेकिन उसमें उनकी बिना श्रेय भूमिका थी। उन्हें फिल्म में महज 10 सेकेंड का रोल मिला था।
अक्षय कुमार।

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार की संघर्ष की कहानी तो हम सब अच्छी तरह से जानते हैं। बॉलीवुड में बतौर एक्टर अक्षय ने ‘सौगंध’ फिल्म से की, लेकिन ये फिल्म उन्हें कुछ खास पहचान नहीं दिला सकी। अक्सर हम सब पर्दे पर जो काम करता है उस एक्टर को जानते हैं लेकिन वहां तक पहुंचने में उसने कितना स्ट्रगल किया है इस बात से ज्यादातर लोग अंजान रहते हैं। आज अक्षय कुमार एक सुपरस्टार के तौर पर जाने जाते हैं लेकिन एक समय ऐसा भी था जो उन्हें कोई जानता भी नहीं था। यहां तक कि अक्षय को फिल्म ‘सौगंध’ से पहले डायरेक्टर महेश भट्ट की फिल्म ‘आज’ में किसी ने पहचाना भी नहीं था।

फिल्म ‘आज’ में अक्षय कुमार एक मार्शल आर्ट्स टीचर के रोल में नजर आए थे। अक्षय को शायद फिल्म में इसलिए भी नहीं पहचाना गया था क्योंकि उन्हें फिल्म में सिर्फ 10 सेकेंड का रोल दिया गया था। उन्हें ‘आज’ फिल्म में मौका मिला लेकिन उसमें उनकी बिना श्रेय भूमिका थी। कहा जाता है कि महज 10 सेकेंड का रोल दिए जाने पर अक्षय नाराज भी हुए थे।

इसके बाद भी अक्षय के लिए ये फिल्म हमेशा के लिए यादगार बन गई थी। जी हां, इसकी वजह है अक्षय का नाम। इस फिल्म के बाद ही राजीव भाटिया के नाम से जाने जाने वाले अक्षय ने अपना नाम बदल लिया था। फिल्म के लीड रोल में एक्टर कुमार गौरव थे और उनके किरदार का नाम अक्षय था। यही से खिलाड़ी कुमार राजीव भाटिया से अक्षय कुमार बन गए।

आपको बता दें कि अक्षय कुमार का असली नाम राजीव भाटिया है। वह आर्मी अफसर हरिओम भाटिया के बेटे हैं। अक्षय कुमार के होम प्रोडक्शन का नाम भी उनके पिता के नाम पर है- हरी ओम प्रोडक्शंस।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.