ताज़ा खबर
 

कटप्पा की माफी के बाद बाहुबली-2 के खिलाफ कर्नाटक में विरोध हुआ खत्म

बाहुबली सीरीज में कटप्पा का किरदार निभाने वाले अभिनेता सत्यराज के कावेरी मामले पर माफी मांगने के बाद कन्नड़ एक्टविस्टों ने बाहुबली-2 की रिलीज पर बंद वापस ले लिया है।
Author नई दिल्ली | April 22, 2017 12:54 pm
करण फिल्म निर्माण का हिस्सा हैं और इसी के मद्देनजर राजामौली ने उन्हें यह तलवार एक निशानी के तौर पर गिफ्ट में दी।

बाहुबली सीरीज में कटप्पा का किरदार निभाने वाले अभिनेता सत्यराज के कावेरी मामले पर माफी मांगने के बाद कन्नड़ एक्टविस्टों ने बाहुबली-2 की रिलीज पर बंद वापस ले लिया है। कर्नाटका कक्षिने वैकेले के वत्तल नागराज ने कहा- कन्नड़ समर्थकों और एक्टिविस्टों ने बाहुबली-2 का विरोध वापस लेकर फिल्म के खिलाफ बंद खत्म कर दिया है। उन्होंने कहा- आप इस बात की तस्दीक करें कि आप कन्नड़ लोगों के लिए अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल नहीं करेंगे। यदि आप ऐसा करते हैं, तो आपकी फिल्म कर्नाटक में बैन नहीं की जाएगी। गौरतलब है कि कन्नड़ समर्थकों ने कर्नाटक में फिल्म बाहुबली-2 को रिलीज नहीं होने देने की बात कही थी। ऐसा उन्होंने फिल्म में कटप्पा का किरदार निभाने वाले सत्यराज के 9 साल पहले कावेरी जल विवाद मामले पर दिए गए आपत्तिजनक बयान के विरोध में कहा था। उन्होंने कहा था कि यदि सत्यराज अपने बयान के लिए माफी मांग लेते हैं तो वह फिल्म की रिलीज को नहीं रोकेंगे।

मालूम हो कि हाल ही में एक्टर सत्यराज ने 9 साल पहले “कावेरी जल विवाद” पर दिए अपने बयान पर माफी मांग ली है। द टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक तमिलनाडु के सत्यराज 9 साल पहले सन 2008 में तमिल किसानों की एक मीटिंग में शामिल होकर कर्नाटक से पानी की मांग किए जाने का समर्थन किया था। उन्होंने किसानों से उनके हक के लिए खड़े होने का आवाह्न करते हुए कहा था कि उस पेड़ की तरह मत बने रहो जिस पर कोई भी कुत्ता आकर पेशाब करके चला जाता है। कट्टर कर्नाटक समर्थकों ने ‘कुत्तों’ वाले बयान का विरोध किया था, जिसमें कथित तौर पर कुत्ता शब्द का संबोधन कर्नाटक के लोगों के लिए किया गया था। ऐसा भी कहा गया कि उन्होंने यह शब्द कन्नड़ एक्टिविस्ट वतल नागराज के लिए किया था जो कि एक कॉमेडी कलाकार हैं।

हाल ही में फिल्म बाहुबली के निर्देशक एस.एस. राजामौली ने एक वीडियो जारी करके कन्नड़ समर्थकों से निवेदन किया था कि वह उनकी और उनकी टीम द्वारा की गई कड़ी मेहनत का खयाल करें। उन्होंने यह भी कहा कि फिल्म को कर्नाटक में बैन किए जाने से सत्यराज को कोई भी नुकसान या फायदा नहीं होगा। उन्होंने माफी मांगते हुए यह भी कहा कि मैं कन्नड़ बोलने में उतना अच्छा नहीं हूं इसलिए यदि मैं कुछ गलत बोल जाऊं तो मुझे माफ करना। मैं और बाहुबली की पूरी टीम इस सत्यराज वाले मामले में एक सफाई पेश करना चाहते थे। कुछ साल पहले उनके द्वारा दिए एक बयान ने आपकी भावनाओं को आहत किया था लेकिन हमारा उस बयान से कोई भी लेना देना नहीं है। यह उनका व्यक्तिगत मत था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.