December 03, 2016

ताज़ा खबर

 

शहीदों के परिवारों की मदद के बाद अब सूखे की मार झेल रहे गांव को गोद लेंगे अक्षय कुमार

अक्षय की ओर से इस पहल के बाद महाराष्ट्र सरकार ने यवतमाल के जिलाधिकारी को निर्देश दिया कि वो जिले में सूखे से सबसे ज्यादा प्रभावित गांव के बारे में बताएं, जहां सबसे अधिक किसानों ने खुदकुशी की है।

अक्षय कुमार ने महाराष्ट्र के यवतमाल जिले में सूखे से प्रभावित गांव को गोद लेने की इच्छा जतायी है।

बॉलीवुड अभिनेता खिलाड़ी कुमार उर्फ अक्षय कुमार जब भी समाज को कुछ देने की बात होती है दिल खोलकर सामने आते हैं। चाहे वो सूखे से परेशान किसानों की आर्थिक मदद के लिए फ्री आॅफ कॉस्ट विजापन करना हो या फिर शहीद सैनिकों के परिवारों को आर्थिक मदद देना हो अक्षय कुमार ने कई मौकों पर साबित किया है की वह सरोकार के लिए काम करते हैं ना कि प्रसंशा के लिए। एक रिपोर्ट की माने तो अब अक्षय कुमार महाराष्ट्र के यवतमाल जिले के सूखा प्रभावित एक गांव को गोद लेने जा रहे हैं।

रिपोर्ट में बताया गया है कि यवतमाल के डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर सचिन्द्र प्रतात सिंह ने ‘चेतना अभियान’ के प्रोजेक्ट डाइरेक्टर और रेजिडेंट डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर राजेश खावले द्वारा बनाए गए प्रपोजल पर हस्ताक्षर कर दिया है। रेजिडेंट डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर राजेश खावले को इस मामले में महाराष्ट्र सरकार से निर्देश मिला था। डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर सचिन्द्र प्रतात सिंह के मुताबिक, ‘मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान अक्षय कुमार की मुलाकात महाराष्ट्र के वित्त मंत्री सुधीर मुंगंतिवार से हुई थी। इस दौरान मुंगंतिवार ने अक्षय को विदर्भ खासकर यवतमाल जिले में सूखे की मार झेल रहे किसानों की परेशानी के बारे में बताया था। वित्तमंत्री काी बात ध्यानपूर्वक सुनने और पूरी स्थिमि समझने के बाद अक्षय कुमार ने मदद करने के लिए यवतमाल के गांव को गोद लेने की इच्छा जतायी।’

वीडियो: जानिए कैसी है प्रियंका चोपड़ा की मराठी फिल्म ‘वेंटिलेटर’

अक्षय की ओर से इस पहल के बाद महाराष्ट्र सरकार ने यवतमाल के जिलाधिकारी सचिन्द्र प्रताप सिंह को निर्देश दिया कि वो जिले में सूखे से सबसे ज्यादा प्रभावित गांव के बारे में बताएं, जहां सूखे के कारण सबसे अधिक किसानों ने खुदकुशी की है। जिला प्रशासन ने इसके बाद अपनी रिपोर्ट महाराष्ट्र सरकार को भेज दी और ‘पिम्परी बुट्टी’ नाम के गांव को गोद लेने के बारे में सझाव दिया। अब यवतमाल के जिलाधिकारी सचिन्द्र प्रताप सिंह ने गोद लेने की प्रक्रिया से जुड़ी फाइलों पर अपने हस्ताक्षर कर दिए हैं और आगे की कार्रवाई के लिए राज्य सरकार के पास भेज दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 7, 2016 12:59 pm

सबरंग