December 04, 2016

ताज़ा खबर

 

यह कार्टून वीडियो बता रहा ‘ऐ दिल है मुश्किल’ को सहना क्यों है मुश्किल

यूं तो हम और भी फिल्मों के स्पूफ (कार्टून सैटायर) देखते रहे हैं लेकिन फिल्म ऐ दिल है मुश्किल का स्पूफ हमें करण जौहर की बोलचाल हाव-भाव की आदतों को अच्छे से दिखाने के लिए काफी है।

करण जौहर निर्देशित फिल्म ऐ दिल है मुश्किल बॉक्स ऑफिस पर अच्छा परफॉर्म करते हुए 100 करोड़ का आंकड़ा छू चुकी है, और कमाई अभी जारी है।

करण जौहर निर्देशित फिल्म ऐ दिल है मुश्किल बॉक्स ऑफिस पर अच्छा परफॉर्म करते हुए 100 करोड़ का आंकड़ा छू चुकी है, और कमाई अभी जारी है। रणबीर कपूर, ऐश्वर्या राय बच्चन, अनुष्का शर्मा और फवाद खान स्टारर इस फिल्म की कहानी एकतरफा प्यार को लेकर बुनी गई है। यूं तो हम और भी फिल्मों के स्पूफ (कार्टून सैटायर) देखते रहे हैं लेकिन फिल्म ऐ दिल है मुश्किल का स्पूफ हमें करण जौहर की बोलचाल हाव-भाव की आदतों को अच्छे से दिखाने के लिए काफी है। इसे बनाया है यूट्यूब चैनल शुद्ध देसी एंडिग्स ने। चैनल ने फिल्म के स्पूफ को नाम दिया है ‘इसे झेलना है मुश्किल’। जाहिर तौर पर फिल्म के नाम और कहानी को लेकर मजाक बनाया गया है, लेकिन जो चीज इसमें सबसे ज्यादा मजेदार है वह है करण जौहर की मिमिक्री और उनके कैरेक्टर को कॉपी करने का तरीका।

9 मिनट 21 मिनट के इस वीडियो में कहीं पर भी रणबीर कपूर नजर नहीं आते हैं। जो किरदार पूरे वक्त वीडियो में नजर आता रहता है वह हैं करण जौहर, इसके अलावा फिल्म में अनुष्का शर्मा, फवाद खान, ऐश्वर्या राय के किरदार को भी दिखाया गया है। हालांकि फवाद खान वीडियो में इकलौते ऐसे किरदार हैं जिसे खुले तौर पर गालियां बकते हुए दिखाया गया है। 12 नवंबर को अपलोड किए गए इस वीडियो को यूट्यूब पर अब तक 5 लाख 65 हजार से भी ज्यादा लोग देख चुके हैं। कमेंट बॉक्स में लोगों की प्रतिक्रिया कुछ ऐसी है जिसे देख पर साफ तौर पर कहा जा सकता है कि जिन लोगों ने फिल्म देखी है उन्हें फिल्म तो पसंद नहीं आई, लेकिन स्पूफ लोगों को जरूर पसंद आया।

गौरतलब है कि ऐ दिल है मुश्किल पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान को कास्ट किए जाने के चलते विवादों में फंस गई थी। जम्मू के उरी में हमले के बाद 19 जवानों की मौत के बाद कई संगठन और राजनीतिक दल पाक कलाकारों को भारतीय फिल्मों में काम दिए जाने को लेकर विरोध में आ गए थे। इसका खामियाजा फिल्म को पाकिस्तान में भी भुगतना पड़ा और फिल्म की रिलीज को वहां पर बैन कर दिया गया। हालांकि भारत में फिल्म की रिलीज हो बाद में परमिशन मिल गई और इसने साथ रिलीज हुई फिल्म शिवाय को बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के मामले में पीछे छोड़ दिया।

वीडियो- गोवा के DGP ने ‘ऐ दिल है मुश्किल’ का बायकॉट करने की अपील की; कहा- फिल्म में रफी का अपमान किया गया

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 15, 2016 12:22 pm

सबरंग