December 08, 2016

ताज़ा खबर

 

Ae Dil Hai Mushkil: खुद करण जौहर ने लिखी है फिल्म में रणबीर कपूर की शायरी

इस फिल्म के साथ ढेर सारे लोगों की भावनाएं जुड़ी हुई हैं। इमोशन जुड़े हुए हैं। इसी वजह से फिल्म के प्रति लोगों का क्रेज और उत्सुकता बढ़ गई है।

करण जौहर

करण जौहर ने कुछ दिनों पहले ही यह बात बताई थी कि ऐ दिल है मुश्किल की कहानी को उन्होंने महज 9 दिनों में लिख दिया था। ये केवल एक फिल्म नहीं बल्कि लव ट्राएंगल है। ये आपके हाई बजट की मल्टी कास्ट ड्रामा फिल्म से हटकर एकतरफा प्यार की कहानी है। इस फिल्म के साथ ढेर सारे लोगों की भावनाएं जुड़ी हुई हैं। इमोशन जुड़े हुए हैं। इसी वजह से फिल्म के प्रति लोगों का क्रेज और उत्सुकता बढ़ गई है। इस फिल्म के लिए म्यूजिक बनाते समय काफी मेहनत की गई। तब जाकर दिलों को छू लेने वाला म्यूजिक बन पाया। यहां तक कि इसके डायलॉग में भी सच्ची भावनाओं और अहसास का साफ पता चलता है। ये आपके लिए एक आशचर्यजनक बात हो सकती है लेकिन रणबीर कपूर के बहुत से डायलॉग खुद करण जौहर ने लिखे हैं। अतीत में जौहर एकतरफा प्यार के दर्द से गुजर चुके हैं। इसी वजह से उन्होंने कपल द्वारा बोली जाने वाली बातों को इतने शानदार  तरीके से पेश किया है।

‘ऐ दिल है मुश्किल’ के तीन इंटीमेट सींस पर चलाई सेंसर बोर्ड ने कैंची; फिल्म को दिया U/A सर्टिफिकेट

अपने प्रमोशन के दौरान हमने रणबीर को यह बात कहते हुए सुनी कि ट्रेलर और टीजर में सुनाई देने वाली की कविताओं को खुद निर्देशक करण जौहर ने लिखा है। एक डांस रिएलिटी शो में जब होस्ट ने रणबीर को फिल्म में कही अपनी शायरी सुनाने के लिए कहा तो एक्टर ने बताया कि ये शायरी नहीं है। हमारे महान निर्देशक ने यात्रा करते समय ऐ दिल है मुश्किल को ध्यान में रखते हुए उन कविताओं को लिखा है।

Read Also: ADHM Promo: रणबीर ने कहा मेरी मां मुझे छोड़कर भाग गई तो अनुष्का ने कहा- तेरी मां तो मिल्खा निकली!

ये है वो शायरी जिसे करण जौहर ने लिखा है-

जब प्यार में प्यार ना हो, जब दर्द में यार ना हो,
जब आंसुओं में मुस्कान ना हो, जब लफ्जों में जुबान ना हो,
जब सांसे बस यूं ही चले, जब हर दिन में रात ढले,
जब इंतजार सिर्फ वक्त का हो, जब याद उस कमबख्त का हो,
क्यूं हूं मैं रही जब किसी और की मंजिल, धड़कनों ने साथ छोड़ दिया
ऐ दिल है मुश्किल, ऐ दिल है मुश्किल

Read Also: इंटरनेट पर वायरल हो रही है रणबीर कपूर और ऐश्वर्या राय की ये फोटो, आपने देखी क्या

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 25, 2016 2:32 pm

सबरंग