December 07, 2016

ताज़ा खबर

 

सेंसर बोर्ड का सर्टिफिकेट हुआ लीक, ऐ दिल है मुश्किल में 5 जगह चली है CBFC की कैंची!

Ae Dil Hai Mushkil Censor Board Certificate: करण जौहर निर्देशित और रनबीर कपूर, ऐश्वर्या राय, फवाद खान, अनुष्का शर्मा स्टारर फिल्म बोर्ड का सर्टिफिकेट लीक होने के बाद अब वाकई मुश्किल में है।

‘ऐ दिल है मुश्किल’ में एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय।

फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ में रणबीर कपूर और अनुष्का शर्मा के किसिंग सीन्स पर सेंसर बोर्ड की कैंची चलने की खबरें बीच में आई थीं, जिन्हें फिल्म के मेकर्स ने खारिज करते हुए कहा था कि फिल्म को बोर्ड ने बिना किसी भी कट के पास कर दिया है। लेकिन एक अंग्रेजी साइट स्पॉटबॉय के मुताबिक सीबीएफसी (सेंसर बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन) से फिल्म को मिला सर्टिफिकेट लीक हो गया है। जिससे यह साफ होता है कि अनुष्का के किसिंग सीन के अलावा और भी 4 कट फिल्म में लगे हैं। फिल्म को कुल 5 कट के साथ पास किया गया है।

वीडियो- पाक फिल्म के MAMI समारोह में बैन होने और ‘ऐ दिल है मुश्किल’ से जुड़े सवाल को टाल गए आमिर; कहा- ‘MAMI से पूछो’

फिल्म के लिए यह मुश्किल की बात इससिए भी हो सकती है, क्योंकि पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान को कास्ट किए जाने को लेकर विवादों में फंसी फिल्म अभी रिलीज को लेकर चल रही कश्मकश से निकली ही थी कि इसका सेंसर बोर्ड सर्टिफिकेट ऑनलाइन लीक हो गया है। गौरतलब है कि करण जौहर निर्देशित और रनबीर कपूर, अनुष्का शर्मा, ऐश्वर्या राय और फवाद खान स्टारर फिल्म मनसे और कुछ अन्य छोटे-बड़े संगठनों द्वारा रिलीज का विरोध किए जाने के चलते विवादों में थी।

कहा जा रहा है कि फिल्म के सेंसर बोर्ड सर्टिफिकेट का एक स्नैपशॉट सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है। जिसमें फिल्म में लगाए गए 5 कट और उनके बारे में विस्तार से बताया गया है। बोर्ड ने अनुष्का शर्मा का किसिंग सीन 50 प्रतिशत तक काट दिया है। इसके बाद के डायलॉग में भी कट लगाया गया है। बताया जा रहा है कि डायलॉग को विवादित बता कर उसमें कट लगाया गया है।

ऐ दिल है मुश्किल 28 अक्टूबर को रिलीज होने वाली है। इस फिल्म में ऐश्वर्या, रणबीर और अनुष्का शर्मा मुख्य भूमिका में हैं। ऐ दिल है मुश्किल 28 अक्टूबर को रिलीज होने वाली है। इस फिल्म में ऐश्वर्या, रणबीर और अनुष्का शर्मा मुख्य भूमिका में हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक जिन डायलॉग्स को डिलीट किया गया है उनमें- ‘किसका ज्यादा हॉट है’ को ‘कौन ज्यादा हॉट है’ से और ‘सरस्वती को दबाओ’ को ‘सरस्वती को छुपाओ’ से रिप्लेस किया गया है। एक और डायलॉग जिसे हटाया गया है में ‘उमर में बड़ी और एक्सपीरियंस में भी कमाल’ शामिल है। खैर अब जो भी हो, एक बात तो साफ है कि करण जौहर की फिल्म वाकई मुश्किल में है। देखना यह होगा कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर विवादों के चलते क्या कमाल कर पाती है।

Read Also: शाहरुख खान के चलते लेट हो रही है ‘रईस’ की शूटिंग?

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 23, 2016 12:44 pm

सबरंग