ताज़ा खबर
 

आईफा अवॉर्ड में सबसे ज्यादा नॉमिनेशन वाली फिल्म बनी ए दिल है मुश्किल

आईफा रॉक्स का इवेंट मेटलाइफ स्टेडियम में 14 जुलाई को किया जाएगा। समारोह में ऑस्कर अवॉर्ड विनर ए. आर. रहमान, बेनी दयाल, जावेद अली, नीति मोहन, जोनिता गांधी समेत कई दिग्गज कलाकार परफॉर्म करेंगे।
फिल्म ए दिल है मुश्किल आठ कैटगिरी में नॉमिनेट है

इंटरनेशनल इंडियन फिल्म अकेडमी यानी के आईफा अवॉर्ड बॉलीवुड का बहुत प्रेस्टिजस अवॉर्ड समारोह होता है। इस साल आईफा अवॉर्ड का आयोजन न्यूयॉर्क में किया जाएगा, जो 14 से 15 जुलाई तक चलेगा। यह समारोह दो दिन तक चलेगा, पहले दिन आईफा वीकेंड प्रेस कॉफ्रेंस होगी और 15 जुलाई को ग्रीन कार्पेट पर बॉलीवुड की बड़ी-बड़ी हस्तियां अपनी मौजूदगी दर्ज कराएंगी। देश में नेशनल अवॉर्ड के बाद आईफा काफी प्रेस्टिजस अवॉर्ड होता है। वहीं इस बार आईफा अवॉर्ड में करण जौहर की फिल्म ए दिल है मुश्किल सबसे ज्यादा नॉमिनेशन वाली फिल्म हैं।

फिल्म ए दिल है मुश्किल आठ कैटगिरी में नॉमिनेट है और सुशांत सिंह ​राजपूत की फिल्म एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी को सात कैटगिरी में नॉमिनेट किया गया है। बेस्ट फिल्म के नॉमिनेशन में पिंक, नीरजा, सुल्तान, उड़ता पंजाब, एमएस धोनी और ए दिल है मुश्किल ​जैसी फिल्में शामिल हैं। बेस्ट एक्टर के नॉमिनेशन में शाहिद कपूर (उड़ता पंजाब), रणबीर कपूर (ए दिल है मुश्किल), शाहरुख खान (फैन), सुशांत सिंह राजपूत (एमएस धोनी), अमिताभ बच्चन (पिंक), सलमान खान (सुल्तान) के नाम शामिल हैं।

इसके अलावा दिलचस्प बात यह है कि शाहरुख का नाम बेस्ट नेगेटिव रोल की लिस्ट में भी शामिल है। बेस्ट एक्ट्रेस के नॉमिनेशन की बात करें तो अनुष्का शर्मा( ए दिल है मुश्किल), आलिया भट्ट (डियर जिंदगी और उड़ता पंजाब), सोनम कपूर (नीरजा) और तापसी पन्नू (पिंक) नॉमिनेट हैं। इस बार भी आईफा में बॉलीवुड के बड़े-बड़े सितारे अपनी परफॉर्मेंस से शाम को और भी रंगीन बनाएंगे।

आईफा रॉक्स का इवेंट मेटलाइफ स्टेडियम में 14 जुलाई को किया जाएगा। समारोह में ऑस्कर अवॉर्ड विनर ए. आर. रहमान, बेनी दयाल, जावेद अली, नीति मोहन, जोनिता गांधी समेत कई दिग्गज कलाकार परफॉर्म करेंगे। आईफा के मेन इवेंट में सलमान खान, आलिया भट्ट, कैटरीना कैफ और कृति सैनन समेत कई कलाकार परफॉर्मेंस देंगे। यह दूसरी बार है जब आईफा समारोह अमेरिका में होने जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग