March 28, 2017

ताज़ा खबर

 

ऐ दिल है मुश्किल दिखाने वाले थियेटर्स को सुरक्षा देगी सरकार, भाजपा बोली- काश पहले सेना का साथ दे देते करण जौहर

करण ने वादा किया कि वह इन हालातों में पाकिस्‍तानी कलाकारों के साथ काम नहीं करेंगे।

करण जौहर की फिल्‍म दिखाने वाले थियेटर्स को मोदी सरकार सुरक्षा देगी।

फिल्‍म निर्माता करण जौहर के दबाव में आकर यह कहने के बाद वह पाकिस्‍तानी कलाकारों के साथ काम नहीं करेंगे, प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गई हैं। महाराष्‍ट्र नवनिर्माण सेना की तरफ से शुरू किए गए विरोध के बाद मंगलवार को करण ने वीडियो जारी कर माफी मांगी थी। करण की फिल्‍म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ में पाकिस्‍तानी कलाकार फवाद खान की भूमिका होने की वजह से फिल्‍म पर प्रतिबंध लगाने की मांग तेज हुई थी। कई सिनेमाघरों ने फिल्‍म के प्रदर्शन से हाथ खींचने के बाद करण को सामने आना पड़ा। केन्‍द्र में सत्‍ताधारी भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को कहा है कि बेहतर होता अगर करण उरी और पठानकोट हमलों के बाद भारत के सुरक्षा बलों के साथ खड़े नजर आते। भाजपा प्रवक्‍ता शायना एनसी ने एएनआई से कहा कि केन्‍द्र ने हर उस थियेटर को सुरक्षा मुहैया कराने का फैसला किया है। उन्‍होंने कहा, ”स्‍पष्‍ट है, उरी और पठानकोट के बाद जनता में पाकिस्‍तानी विरोधी भावना बड़े पैमाने पर है। काश करण जौहर जैसे निर्देशक उन हमलों के बाद सेना के साथ खड़े होने का बयान जारी करते बजाय इसके के किसी विवाद को बढ़ने देते।” शायना ने कहा कि सरकार कानून का पालन करेगी। उन्‍होंने कहा, ”हालांकि, हमें भरोसा है कि कानून का शासन होना चाहिए और क्‍योंकि हम इसे पहले से लागू नहीं कर सकते, हमारी सरकार ने तय किया है कि हम फिल्‍म (ऐ दिल है मुश्‍किल) दिखाने वाले हर थियेटर को सुरक्षा देंगे।”

आखिरकार करण जौहर ने मांगी माफी, देखें वीडियो: 

शायन ने कहा कि सवाल ये है कि किसने असल में फिल्‍म विशेष का बायकॉट किया है, इसमें सरकार की कोई भूमिका ही नहीं है। इससे पहले मंगलवार को करण जौहर ने पूरे मसले पर चुप्‍पी तोड़ते हुए भावुक वीडियो जारी किया था। जिसमें उन्‍होंने खुद को राष्‍ट्र विराेधी करार दिए जाने पर ”बेहद आहत और तकलीफ में होने” की बात कही थी। करण ने वीडियो में कहा था, ”मेरे लिए, मेरा देश पहले आता है, और कुछ मायने नहीं रखता सिवाय मेरे देश के। मुझे हमेशा लगा कि अपनी देशभक्ति दिखाने का सही तरीका प्‍यार फैलाना है और वहीं मैंने हमेशा अपने काम और सिनेमा के जरिए करने की कोशिश की है।”

READ ALSO: यूपी बीजेपी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या ने कहा- मुस्लिम महिलाओं की जिंदगी नर्क हो जाती है, बीजेपी खत्म कराएगी तीन तलाक

करण ने वादा किया कि वह इन हालातों में पाकिस्‍तानी कलाकारों के साथ काम नहीं करेंगे। उन्‍होंने कहा, ”मैं कहना चाहूंगा कि अगर ऐसे हालात रहे तो मैं पड़ोसी देश की प्रतिभाओं के साथ काम नहीं करूंगा। मैं भारतीय सेना का सम्‍मान करता हूं। मैं उम्‍मीद करता हूं कि आप सभी परिस्थितियों और हालातों को समझेंगे और इस बात का सम्‍मान करेंगे कि हम अपने देश को सबसे ज्‍यादा प्‍यार करते हैं।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 19, 2016 1:10 pm

  1. No Comments.

सबरंग