December 06, 2016

ताज़ा खबर

 

पाकिस्‍तानी कलाकारों पर बैन को लेकर बोले अभय देओल- मैं सरकार को सीरियसली नहीं लेता

अभय ने कहा, ''अगर आपको पाकिस्‍तान की कोई चीज बैन ही करनी है तो पूरी तरह से करिए।''

Author October 21, 2016 14:26 pm
अभिनेता अभय देओल

पिछले सप्‍ताह सिनेमा ओनर्स एग्‍ि‍जबिटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने घोषणा की कि वह महाराष्‍ट्र, गुजरात, कनार्टक व गोवा के सिंगल स्‍क्रीन थियेटर्स में ‘ऐ दिल है मुश्किल’ को रिलीज नहीं करेगी। ऐसा इसलिए क्‍योंकि इसमें पाकिस्‍तानी कलाकार फवाद खान की भूमिका है। उरी में सेना के कैंप पर आतंकी हमले के बाद से देश में पाकिस्‍तानी कलाकारों पर प्रतिबंध की मांग उठी है। हालांकि सरकार ने ऐसा कोई प्रतिबंध लगाने से इनकार किया है, मगर महाराष्‍ट्र नवनिर्माण सेना व कुछ अन्‍य संगठनों ने धमकी दी है कि फिल्‍म रिलीज हुई तो बवाल करेंगे। ऐसे में बॉलीवुड से भी विभिन्‍न तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। फिल्‍म के निर्माता करण जौहर ने भी पाकिस्‍तानी कलाकारों के साथ काम न करने की कसम खाई है, मगर विवाद कम नहीं हो रहा। गुरुवार केा जियो मामी फिल्‍म फेस्टिवल की शुरुआत के मौके पर जब बॉलीवुड स्‍टार अभय देओल इस मामले पर प्रतिक्रिया देने को कहा गया तो उन्‍होंने साफ शब्‍दों में कहा, ”मैं सरकार को सीरियसली नहीं लेता क्‍योंकि वे सिर्फ हमें कलाकारों के साथ काम करने से बैन कर रहे हैं। वे व्‍यापार पर बैन नहीं लगा रहे। अभी ऐसा लगता है कि आप सच में ऐसा नहीं चाहते। इससे आपको पब्लिसिटी मिलती है और ढेर सारा शोर हो रहा है, लेकिन इन सब का मतलब क्‍या है?”

पाकिस्‍तानी कलाकारों के बैन पर क्‍या बोले मिस्‍टर परफेक्‍शनिस्‍ट, देखें वीडियो: 

अभय ने आगे कहा, ”अगर आपको पाकिस्‍तान की कोई चीज बैन ही करनी है तो पूरी तरह से करिए। सिर्फ फिल्‍ममेकर्स को बैन मत कीजिए। आप आधा-अधूरा काम क्‍यों कर रहे हैं? बिजनेल डील्‍स पर बैन लगाइए।” अभय देओल के इस सपाट बयान ने सोशल मीडिया पर ट्रेड करना शुरू कर दिया। यूजर्स ने इसपर मिश्रित प्रतिक्रियाएं दी हैं।

READ ALSO: कर्नाटक: कांग्रेसी नेता ने किया बहुविवाह का बचाव, कहा- पति की सेक्सुअल जरूरत पूरा करने के लिए दी गई इस्लाम में बहुविवाह की इजाजत

गौरतलब है कि उरी हमले के बाद से भारत और पाकिस्‍तान के रिश्‍तों में तनाव है। भारत ने इस हमले के जवाब में सर्जिकल स्‍ट्राइक भी की थी। पाक की ओर से आतंकी हमलों को बढ़ावा दिए जाने के बाद से पाकिस्‍तानी कलाकारों को भारत में बैन किए जाने की मांग उठ रही है। राज ठाकरे की महाराष्‍ट्र नवनिर्माण सेना ने पाक कलाकारों से भारत छोड़ जाने को कहा था। इसके बाद हाल ही में थियेटर मालिकों ने करण जौहर की फिल्‍म ए दिल है मुश्किल को रिलीज न करने का फैसला किया है। इस फिल्‍म में फवाद खान भी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 21, 2016 2:24 pm

सबरंग