ताज़ा खबर
 

दिलीप कुमार को अस्पताल से मिली छुट्टी, सायरा बोलीं- डरावना सपना था, भगवान की आभारी हूं

इससे पहले पारिवारिक मित्र फैसल फारूखी ने अभिनेता के अधिकारिक ट्वीटर पेज पर कुमार के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी साझा की।
Author August 9, 2017 19:31 pm
दिलीप कुमार को अस्पताल से मिली छुट्टी। (ANI Photo)

दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार (94) को हफ्ते भर बाद बुधवार को लीलावती अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। दिलीप कुमार का यहां किडनी की बीमारी का इलाज चल रहा था। दिलीप कुमार गुलाबी रंग की शर्ट में अस्पताल से बाहर व्हील चेयर पर आते देखे गए। उनके साथ उनकी पत्नी व पूर्व अभिनेत्री सायरा बानो भी थीं। सायरा प्रिटेंड लाल रंग का सूट व सिर पर दुपट्टा पहने हुए थीं। अस्पताल छोड़ने से पहले सायरा बानू ने दिलीप कुमार के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया। उन्होंने कहा, “अल्लाह की दुआ से दिलीप साहब लीलावती अस्पताल के डॉ नितिन गोखले, डॉ अरुण शाह की निगरानी व पारिवारिक फिजीशियन डॉ. आर.सी. शर्मा की देखरेख में रहे। डॉ एस. गोखले के साथ डॉ. एस. डी. बपत ने भी उनकी देखरेख की। इन विशेषज्ञों के दल ने साहब को आज घर ले जाने की इजाजत दे दी।” उन्होंने ‘सभी प्रशंसकों, दोस्तों की दुआओं, चिकित्सकों के इलाज व अस्पताल के कर्मियों द्वारा दिलीप साहब की देखभाल के लिए आभार जताया।’ एएनआई से बातचीत में सायरा ने कहा- यह एक डरावने सपने जैसा था। मैं बता नहीं सकती कि मैं भगवान की कितनी आभारी हूं। यह एक जादू है।

इससे पहले पारिवारिक मित्र फैसल फारूखी ने अभिनेता के अधिकारिक ट्वीटर पेज पर कुमार के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी साझा की। उन्होंने लिखा है, ‘‘उन्हें आज शाम चार बजे लीलावती अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी। यह एक अच्छी खबर है। मैं अस्पताल की ओर जा रहा हूं।’’ उनके परिवार के एक करीबी सूत्र ने बताया कि पिछले बुधवार को 94 वर्षीय अभिनेता को निर्जलीकरण और मूत्राशय में संक्रमण के बाद उपनगरीय बांद्रा में लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

बॉलीवुड के वरिष्ठ एक्टर दिलीप कुमार को बुधवार रात (2 अगस्त) मुंबई के लीलावती अस्पताल में तबीयत बिगड़ने की वजह से भर्ती कराया गया था। जिसके बाद उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया था। 94 साल के अभिनेता हाल के वर्षो में वृद्धावस्था के कारण बीमारियों से जूझ रहे हैं। अस्पताल में उनकी पत्नी सायरा बानो उनके साथ थी। दिलीप कुमार को आखिरी बार 1998 में आई ‘किला’ फिल्म में देखा गया था। उन्हें 1994 में दादासाहेब फाल्के अवार्ड मिल चुका है जबकि 2015 में वह पद्म विभूषण से भी नवाजे जा चुके हैं। दिलीप कुमार को फिल्म देवदास, मुगल-ए-आजम, कर्मा जैसी शानदार फिल्मों में बेजोड़े अभिनय के लिए जाना जाता है। उन्होंने 1966 में अपने से 20 साल छोटी सायरा से शादी की थी।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.