December 11, 2016

ताज़ा खबर

 

आमिर खान ने बताई ”दंगल” के लिए वजन बढ़ाने के बाद फिट बॉडी बनाने की दिलचस्‍प इनसाइड स्‍टोरी

97 किलो से वापस शेप में आकर सिक्स पैक ऐब्स बनाने तक आसान नहीं था आमिर का सफर, रोजाना जिम में बहाना पड़ता था पसीना। खुद आमिर से सुनें कैसे घटाना वजन।

दंगल फिल्म के लिए आमिर खान की एक्टिंग उनके लुक हर चीज की तारीफ हो रही है। फिल्म में आमिर दो अलग-अलग लुक में नजर आने वाले हैं। पहला एक रेस्लर वाला लुक जिसमें वो कुश्ती के कारनामे करते दिखेंगे और दूसरा एक 52 साल के आदमी का लुक जो अपनी बेटियों को कुश्ती सिखाने में जुटा है। आमिर ने फिल्म के लिए 28 किलो वजन बढ़ाया था। अब वजन बढ़ाना तो आसान था। इसके लिए उन्होंने अपना पसंदीदा हर तरह का खाना खाया। लेकिन जब वजन घटाने की बारी आई तो उन्हें खासी मेहनत करनी पड़ी। आमिर ने बताया कि शुरुआत में तो वह काफी डिप्रेस हो गए थे। उन्हें लगता था कि यह उनके लिए काफी मुश्किल होने वाला है। लेकिन आमिर ने कोशिश नहीं छोड़ी।

आमिर ने बताया, अगर आप एवरेस्ट चढ़ना चाहते हैं तो एवरेस्ट की चोटी पर मत देखिए। क्योंकि अगर आप मंजिल देखने की कोशिश करेंगे तो हिम्मत हार जाएंगे। लेकिन अगर आप छोटे-छोटे कदम लेकर खुद को आगे बढ़ाने की कोशिश करेंगे तो आगे बढ़ते जाएंगे। उन्होंने रोजाना मेहनत की और आखिरकार परफेक्ट शेप में आ गए। शुरुआत में उन्हें एक्सरसाइज करने में काफी दिक्कत आती थी। वह थक जाते थे। लेकिन उनके ट्रेनर्स ने कभी उन्हें रुकने नहीं दिया। इस दौरान आमिर की डाइट का भी पूरा ध्यान रखा गया। आमिर कहते हैं कि चाहे आप कितनी भी एक्सरसाइज कर लें अगर आपकी डाइट सही नहीं है तो आपको रिजल्ट नहीं मिलेगा।

आमिर की डाइट के बारे में फिटनेस ट्रेनर राहुल भट्ट कहते हैं, हमने अमेरिका में उनके डाइटीशियन डॉक्टर निखिल धुरंदर के साथ मिलकर एक कस्टमाइज्ड डाइट प्लान की। आमिर भी अपना वजन कम होने के पीछे डाइट को काफी अहम मानते हैं।

अगर आप ये वीडियो देखें तो खुद ही समझ सकते हैं कि आमिर ने वापस शेप में आने के लिए कितनी मेहनत की होगी। बढ़े हुए पेट से वापस शेप में आकर आमिर भी काफी खुश थे। क्योंकि उनका कहना था कि वह एक मोटे रेस्लर के लुक में फिल्म का प्रमोशन नहीं करना चाहते।

वीडियो:दंगल के लिए वज़न बढ़ाने और घटाने पर जानिए क्या बोले आमिर खान

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 29, 2016 12:47 pm

सबरंग