December 09, 2016

ताज़ा खबर

 

आमिर खान ने कहा काश मेरा जन्म 60 के दशक में हुआ होता

फैंस के सवालों के जवाब देते समय आमिर ने आज के दौर के कुछ फिल्म निर्माताओं के नाम गिनाए जो आज के दौर में भी बदलाव लाने की कोशिश कर रहे हैं। एक्टर ने कहा कि मुझे लगता है कि आज भी कई लोग ऐसे हैं जो अलग-अलग बैकग्राउंड से आकर अलग कहानियां, चुनौतियों के जरिए दर्शकों के सामने चुनौती पेश कर रहे हैं।

आमिर खान दंगल को फैंस, दोस्तों से मिल रहे जबर्दस्त रिएक्शन को दीवाली पर सेलिब्रेट करेंगे। (Image Source: Instagram)

सुपरस्टार आमिर खान ने कहा कि काश मैं सिनेमा के गोल्डन पीरियड 1960 में पैदा हुआ होता। उस समय जब महान के आसिफ, गुरु दत्त जैसे स्टार फिल्म इंडस्ट्री में मौजूद थे। 51 साल के एक्टर ने कहा कि उस समय के फिल्म निर्माताओं ने देश में खलबली मचा दी थी और साथ ही कला को दूसरे चरण में लेकर गए। 1960 का दशक बहुत उम्दा था। उस वक्त लोग सामाजिक उथल-पुथल, स्वतंत्रता संग्राम, देश विभाजन जैसी परिस्थितियों में जी रहे थे। इसी वजह से उस समय की पूरी पीढ़ी काफी क्रिएटिव थी। साहिर लुधियानवी, मजरूह सुल्तानपुरी जैसे लेफ्ट विंग की ओर झुकाव वाले लोग थे। आमिर ने कहा मेरी ख्वाहिश है कि मैं उस समय पैदा हुआ होता। महबूब खान साहेब, के. आसिफ, गुरु दत्त… ये सभी उस समय की सामाजिक उथल-पुथल से गुजरे थे। मुझे लगता है कि वो हिंदी सिनेमा का गोल्डन पीरियड था। आमिर ने ये सभी बातें फिल्म निर्माता नासिर हुसैन की बायोग्राफी Music Masti Modernity: The Cinema of Nasir Husain की लॉन्चिग के समय हो रहे पैनल डिस्कशन में कहीं। इसे अक्षय मानवानी ने लिखा है।

बॉक्स-ऑफिस पर दंगल मचाने के लिए तैयार है आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’; रिलीज़ हुआ फिल्म का ट्रेलर

फैंस के सवालों के जवाब देते समय आमिर ने आज के दौर के कुछ फिल्म निर्माताओं के नाम गिनाए जो आज के दौर में भी बदलाव लाने की कोशिश कर रहे हैं। एक्टर ने कहा कि मुझे लगता है कि आज भी कई लोग ऐसे हैं जो अलग-अलग बैकग्राउंड से आकर अलग कहानियां, चुनौतियों के जरिए दर्शकों के सामने चुनौती पेश कर रहे हैं। मैं दिल से फिल्में बनाता हूं। बहुत से लोग हैं जिन्हें अपनी कला से प्यार है। वो सिनेमा के प्रति अपने इस प्यार के लिए हर तरह के काम करते हैं। जिन फिल्मों में मैंने काम किया है उनके लेखकों की तरफ देख लीजिए। जिन कहानियों को आपने पसंद किया या जो आपको पसंद आई…उन्हें किसी और लेखक ने लिखा ना कि मैंने।

बता दें कि बॉलीवुड स्टार आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ का ट्रेलर 19 अक्टूबर को जारी किया जा चुका है। फिल्म 23 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी, आमिर और मेकर्स की टीम फिल्म के प्रमोशन के लिए जुट गई है। इसी बीच सोशल मीडिया पर इसी फिल्म का एक और ट्रेलर भी वायरल हो रहा है, लेकिन मजेदार बात यह है कि इस फिल्म में आमिर खान नहीं बल्कि कार्टून नेटवर्क टीवी चैनल पर प्रसारित होने वाले फेमस कार्टून पावरपफ गर्ल्स नजर आ रही हैं। असल में इस वीडियो में ऑडियो तो दंगल के ट्रेलर का ही रखा गया है, लेकिन वीडियो की जगह पावरपफ कार्टून सीरीज के कई शॉट्स कट करके प्लेस किए गए हैं। इसे बिलकुल किसी कार्टून मूवी के ट्रेलर जैसा ही बनाया गया है। यह वीडियो आपको आपके बचपन की याद दिला देता है जब आप भी तसल्ली से टीवी के सामने बैठ कर इसका मजा लिया करते थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 29, 2016 4:31 pm

सबरंग