ताज़ा खबर
 

जाकिर नाइक पर प्रतिबंध पर बोलने से बचे आमिर, सीएम फडणवीस ने दिए भाषणों की जांच के आदेश

आमिर खान ने कहा कि धर्म के नाम पर आतंकवाद फैलाने वाले ऐसे लोग हैं जो धर्म का खुद पालन नहीं करते।
Author मुंबई | July 7, 2016 19:16 pm
आमिर ने कहा कि मेरा मानना है लोग जो आतंकवाद फैलाते हैं और ऐसा करते हैं उनका मजहब से कोई नाता नहीं है।

अभिनेता आमिर खान ने गुरुवार को कहा कि धर्म के नाम पर आतंकवाद फैलाने वाले ऐसे लोग हैं जो धर्म का खुद पालन नहीं करते। बढ़ते आतंकवाद के बारे में पूछे जाने पर आमिर ने संवाददाताओं से कहा, मेरा मानना है कि लोग जो आतंकवाद फैलाते हैं और ऐसा करते हैं उनका मजहब से कोई नाता नहीं है चाहे वह मुस्लिम, हिंदू, सिख, ईसार्ई…कोई हो।

Read Also: जाकिर नाइक की तारीफ पर फंसे दिग्‍व‍िजय बोले-भड़काऊ भाषण देने वाले सभी धर्मवालों पर लगे बैन

51 वर्षीय अभिनेता ने कहा, भले वो यह कहते हों कि वे धर्म के लिए ऐसा करते हैं उनका धर्म से कोई संबंध नहीं है क्योंकि अगर वो इसका पालन करते तो मजहब उन्हें प्यार सिखाता। विवादास्पद इस्लामी उपदेशक जाकिर नाइक पर क्या प्रतिबंध लगना चाहिए यह पूछे जाने पर उन्होंने कहा, मुझे इस पर टिप्पणी नहीं करना। मुझे जो कहना था मैंने कहा। आमिर ईद पर एक विशेष संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

Read Also: VIDEO: पूछा था-क्‍या हिंदू नेता बेटियों को पहनने देंगे बिकनी? जाकिर नाइक के 5 विवादास्‍पद बयान 

वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मुंबई पुलिस को निर्देश दिए हैं कि जाकिर नाइक के भाषणों की जांच करें और उन्‍हें रिपोर्ट दें। वहीं, केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम. वेंकैया नायडू ने जाकिर नाईक के भाषणों को आपत्तिजनक बताया है। नायडू ने कहा, “गृह मंत्रालय सबका विश्लेषण करेगा।” इसके साथ ही उन्होंने कहा कि नाईक के भाषण ‘आपत्तिजनक’ हैं।

Read Also: जाकिर नाइक विवाद पर कांग्रेस का जेटली पर निशाना- अब तक क्यों नहीं की चैनल पर कार्रवाई

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.