December 07, 2016

ताज़ा खबर

 

सालों बाद खुला शाहरुख और ऐश्वर्या की ‘जोश’ फिल्म का यह राज

बॉलीवुड फिल्म निर्देशक मंसूर खान ने कहा है कि अभिनेता आमिर खान ने साल 2000 में आई फिल्म 'जोश' में शाहरुख खान की भूमिका की वजह से फिल्म में काम करने से मना कर दिया था।

Author मुंबई | October 24, 2016 11:45 am

बॉलीवुड फिल्म निर्देशक मंसूर खान ने कहा है कि अभिनेता आमिर खान ने साल 2000 में आई फिल्म ‘जोश’ में शाहरुख खान की भूमिका की वजह से फिल्म में काम करने से मना कर दिया था। साल 1988 की हिट फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ में आमिर को निर्देशित कर चुके मंसूर खान ने 18वें मुंबई फिल्म फेस्टिवल के दौरान यह बात कही। उन्होंने कहा, मुझे अब भी लगता है कि आमिर और शाहरुख फिल्म के लिए एकदम सही कास्टिंग थे। हालांकि, आमिर ने यह किरदार निभाने से मना कर दिया। उनकी अपनी पसंद है। दरसअल, इस फिल्म में आमिर को राहुल की भूमिका ऑफर की गई थी जो बाद में चंद्रचूड़ सिंह ने निभाई थी। फिल्म में इस किरदार को शर्ली (ऐश्वर्या राय) से प्यार हो जाता है। मंसूर ने बताया कि आमिर द्वारा ऑफर ठुकराए जाने की दो वजहें थीं, पहली यह कि वह रोमांटिक अभिनेता की अपनी छवि बदलना चाहते थे और दूसरी वजह थी वह शाहरुख खान का किरदार। मंसूर ने कहा, ‘मैक्स (शाहरुख का किरदार) एक बहुत ही करिश्माई किरदार है, इस वजह से हर कोई मैक्स का किरदार निभाना चाहता था।

उन्होंने कहा कि अभिनेत्री काजोल भी शाहरुख खान की भूमिका निभाना चाहती थीं। मंसूर ने बताया, जब मैंने शाहरुख की बहन का किरदार काजोल को दिया तो उन्होंने स्क्रिप्ट सुनी और कहा कि वह मैक्स का किरदार करना चाहती हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 24, 2016 11:14 am

सबरंग