ताज़ा खबर
 

‘सारे जहां से अच्छा’ नहीं ‘सैल्यूट’ होगा आमिर खान स्टारर राकेश शर्मा की बायोपिक का नाम

बॉलीवुड स्टार आमिर खान राकेश शर्मा की जिस बायोपिक में काम करने जा रहे हैं उसका नाम 'सारे जहां से अच्छा' रखे जाने की बातें कही जा रही थीं, लेकिन अब ऐसी खबरें आ रही हैं कि फिल्म का नाम सारे जहां से अच्छा नहीं होकर 'सैल्यूट' रखा जाएगा।
Author नई दिल्ली | February 13, 2017 13:18 pm
फिल्म को 2018 में रिलीज किया जा सकता है। आमिर फिलहाल ठग्स ऑफ हिंदोस्तान की शूटिंग में ज्यादा व्यस्त हैं लेकिन साथ ही साथ वह इस प्रोजेक्ट पर भी काम कर रहे हैं। (Image Source: YouTube)

बॉलीवुड स्टार आमिर खान राकेश शर्मा की जिस बायोपिक में काम करने जा रहे हैं उसका नाम ‘सारे जहां से अच्छा’ रखे जाने की बातें कही जा रही थीं, लेकिन अब ऐसी खबरें आ रही हैं कि फिल्म का नाम सारे जहां से अच्छा नहीं होकर ‘सैल्यूट’ रखा जाएगा। यह फिल्म भारत के पहले चांद पर जाने वाले अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा की जीवनी पर आधारित होगी। खबरों के मुताबिक आमिर ने इस फिल्म पर काम करना शुरू भी कर दिया है। इस फिल्म को महेश मथिस द्वारा निर्देशित और सिद्धार्थ रॉय कपूर द्वारा प्रोड्यूस किया जाएगा। फिल्म रॉय कपूर फिल्म्स के बैनर तले बनेगी। फिल्म का निर्देशन कर रहे महेश एड फिल्म्स की दुनिया का एक जाना माना नाम हैं। महेश अपने कई मशहूर और कैची एड फिल्म्स के लिए जाने जाते हैं। जहां तक आमिर का इस फिल्म में काम करने का सवाल है तो दंगल के बाद आमिर द्वारा की जा रही यह दूसरी फिल्म होगी।

बता दें कि विंग कमांडर राकेश शर्मा एक पूर्व परिक्षण पायलट और पहले भारतीय अंतरिक्ष यात्री हैं। लम्बे समय तक सेवा के बाद वे भारतीय वायुसेना में विंग कमांडर के पद से रिटायर हुए। 3 अप्रैल, 1984 को उन्होंने एक नया रिकॉर्ड बनाया जब उन्होंने लो ऑर्बिट में स्थित सोवियत स्पेस स्टेशन के लिए उड़ान भरी और 7 दिन स्पेस स्टेशन पर बिताए। इस तरह वह भारत के पहले अंतरिक्ष यात्री बन गए। भारत और सोवियत संघ के इस संयुक्त अंतरिक्ष मिशन के दौरान राकेश शर्मा ने भारत के कई भागों की फ़ोटोग्राफी भी की। इस अंतरिक्ष यात्रा के साथ वे विश्व के 138 वें अंतरिक्ष यात्री बने।

फिल्म को 2018 में रिलीज किया जा सकता है। आमिर फिलहाल ठग्स ऑफ हिंदोस्तान की शूटिंग में ज्यादा व्यस्त हैं लेकिन साथ ही साथ वह इस प्रोजेक्ट पर भी काम कर रहे हैं। हर किसी को स्क्रिन पर पहली बार आमिर खान और अमिताभ बच्चन को देखने का बेसब्री से इंतजार है। दोनों पहली बार साथ में ठग्स ऑफ हिंदोस्तान में नजर आएंगे। दोनों ही एक्टर की एक्टिंग शानदार है। इसी वजह से फिल्म के लिए लोगों की उत्सुकता और बढ़ जाती है। यह एक मल्टी स्टार वाली फिल्म होगी। अपनी इस फिल्म में मिस्टर परफेक्शनिस्ट ने दाढ़ी वाले लुक में और सिर पर लाल पगड़ी पहने हुए नजर आएंगे। आमिर ने इससे पहले कहा था कि ठग्स में मेरा किरदार किसी रेस्लर के फिजिक जैसा नहीं होगा। बल्कि इसमें मैं एक पतले लुक में दिखूंगा। यह फिल्म 2018 की दिवाली पर रिलीज होगी। पहली बार इसके लिए दो सुपरस्टार साथ आए हैं।

मनोरंजन जगत की खबरों के लिए क्लिक करें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.