ताज़ा खबर
 

आमिर-आलिया और जूनियर एनटीआर को मिला पहला शंकरभर्नम पुरस्कार, उड़ता पंजाब बनी सर्वश्रेष्ठ फिल्म

तुलसी ने बताया कि इस साल कार्यक्रम के आयोजन में कम समय बचा होने के कारण चार श्रेणियों में ही पुरस्कार रखे गए हैं, लेकिन अगले साल से और ज्यादा श्रेणियों में भी पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे।
Author नई दिल्ली | June 19, 2017 17:33 pm
आमिर खान, आलिया भट्ट और जूनियर एनटीआर ने जीते अवॉर्ड। (Image Source: Instagram)

पहले शंकरभर्नम पुरस्कार में अभिनेता आमिर खान, जूनियर एनटीआर और धनुष महत्वपूर्ण पुरस्कार अपने नाम करने में कामयाब रहे। पुरस्कार समारोह मंगलवार को यहां आयोजित होगा। शंकरभर्नम पुरस्कार की नींव फिल्मकार के. विश्वनाथ के सम्मान में अभिनेत्री तुलसी ने रखी है, जिसके जरिए तेलुगू, तमिल, मलयालम, कन्नड़ और हिंदी फिल्म उद्योग के कलाकारों को सम्मानित किया जाएगा। तुलसी ने पांच फिल्म उद्योगों के कलाकारों को सम्मानित किए जाने की जरूरत के बारे में पूछे जाने पर समाचार एजेंसी आईएएनएस को बताया- मेरे गुरु और मार्गदर्शक दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित के. विश्वनाथ ने अपने शानदार करियर में उत्तर भारतीय और दक्षिण भारतीय दोनों फिल्म उद्योग में काम किया है। वह हमारी सिनेमा की एकता के लिए खड़े हुए, जो एक खूबसूरत कलात्मक माध्यम है, जो किसी भौगोलिक सीमा या भाषा से परे है।”

तुलसी ने बताया कि इस साल कार्यक्रम के आयोजन में कम समय बचा होने के कारण चार श्रेणियों में ही पुरस्कार रखे गए हैं, लेकिन अगले साल से और ज्यादा श्रेणियों में भी पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे। तुलसी ने इस बात की भी पुष्टि की है कि आमिर खान ने हिंदी फिल्म ‘दंगल’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और आलिया भट्ट ने फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का खिताब जीता है। जूनियर एनटीआर ने तेलुगू फिल्म ‘जनता गैराज’ में बेहतरीन अभिनय के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का खिताब अपने नाम किया है।

तमिल फिल्म ‘पा पांडी’ से निर्देशन में आगाज करने वाले धनुष ने सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार जीता है। मलयालम फिल्म ‘ओरु वदक्कन सेल्फी’ में शानदार अभिनय के लिए दुलकुएर सलमान ने सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार अपने नाम किया। आमिर खान की बात करेें तो उन्हें इससे पहले  24 अप्रैल को एक पुरस्कार कार्यक्रम में सम्मानित किया गया था। अब आप सोचेंगे कि आमिर ने ऐसा क्यों किया।

दरअसल आमिर को इस समारोह में आने का निमंत्रण किसी और ने नहीं बल्कि स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने दिया था। जिसे एक्टर मना नहीं कर पाए। इस अवॉर्ड समारोह में आमिर को अपनी फिल्म दंगल के लिए विशेष पुरस्कार से सम्मानित किया गया। एक बयान में आमिर के बारे में बोलते हुए लता ने कहा था- मुझे पता है कि वो पुरस्कार नहीं लेता है।

mubarakan, mubarakan new poster, mubarakan anil kapoor poster, mubarakan anil kapoor, mubarakan posters, mubarakan pics, mubarakan trailer, mubarakan arjun kapoor, arjun kapoor anil kapoor, anil kapoor nephew arjun kapoor, mubarakan news, mubarakan cast, mubarakan release date

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग