ताज़ा खबर
 

बिहार के बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आए आमिर खान, दान किए 25 लाख रुपए

बिहार के बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आए बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान, दान किए 25 लाख रुपए।
आमिर खान ने की बिहार के बाढ़ पीड़ितों की मदद।

बिहार में बाढ़ से प्रभावित लोगों की मदद के लिए आमिर खान सामने आए हैं और उन्होंने मुख्यमंत्री राहत कोष में 25 लाख रुपए की राशि दान की है। उन्होंने अपने फैंस से भी बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद करने की अपील की है। दंगल स्टार ने कुरियर के द्वारा 25 लाख रुपए का चेक मुख्यमंत्री नीतिश कुमार के दफ्तर भिजवाया था जिसे कि प्राप्त कर लिया गया है। वैसे यह पहली बार नहीं है जब आमिर ने किसी राज्य के लिए इतनी बड़ी राशि दान की है। इस महीने की शुरुआत में आसाम और गुजरात के बाढ़ पीड़ितों के लिए भी एक्टर ने 25-25 लाख रुपए दान किए थे।

आसाम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने ट्विटर पर एक्टर के उदार योगदान का आभार जताते हुए कहा था- धन्यवाद आमिर खान मुखयमंत्री राहत कोष में आमिर खान प्रोडक्शन्स प्राइवेट लिमिटेड के जरिए 25 लाख रुपए का योगदान देने के लिए। एक करोड़ 70 लाख लोग इस समय बिहार में आई बाढ़ की चपेट में हैं। इसकी वजह से अबतक 415 लोगों की मौत हो चुकी है और 21 जिले बाड़ की चपेट में हैं। दरभंगा के 22 लाख लोग बाड़ की चपेट में हैं। दरभंगा जिले के पावर सब-स्टेशन पोरिया बाढ़ ग्रस्त है जिसकी वजह से कई गावों की बिजली बुरी तरह से प्रभावित है।

स्थानीय लोगों के अनुसार पावर सब-स्टेशन पिछले 15 दिनों से बाढ़ की चपेट में है जिसकी वजह से इसका असर पावर सप्लाई पर पड़ा है। दरभंगा के जिला न्यायधीश चंद्रशेखर ने आश्वासन दिया है कि जल्द ही वैकल्पिक व्यवस्था की जाएगी और आने वाले एक दो दिनों में परिस्थितियों में सुधार आएगा। बाढ़ की वजह से मुजफ्फरपुर, समस्तिपुर और दरभंगा जिले के हालात बेहद बदतर हैं। दरभंगा और समस्तिपुर के बीच में रेल सेवा बाधित है।

बिहार के बाढ़ पीड़ितों के लिए अपील करते हुए आमिर खान ने कहा था, “प्राकृतिक आपदाओं पर हमारा कोई वश नहीं है। लेकिन हम स्थिति में सुधार के लिए अपना योगदान तो दे ही सकते हैं। मैं हमारे देश के सभी नागरिकों से बिहार के मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में योगदान करने की अपील करता हूं, ताकि हमारी सरकार भी स्थिति में सुधार के लिए काम कर सके।”

http://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.