ताज़ा खबर
 

बाहुबली-2 के बाद अब “1971 बीयॉन्ड बॉर्डर्स” का 360 डिग्री वीडियो रिलीज, देखिए

इस तकनीक के सहारे आप अपना सर चारों तरफ घुमा कर हर एंगल से सीन को देख सकते हैं। यह तकनीक आपको ऐसा अहसास कराती है जैसे आप खुद घटनास्थल पर मौजूद हों।
Author नई दिल्ली | April 4, 2017 18:50 pm
बाहुबली-2 के मेकर्स द्वारा अपनी फिल्म से पहले उसके सेट का 360 डिग्री वीडियो पोस्ट किए जाने के बाद अब मलियालम फिल्म “1971 बीयॉन्ड बॉर्डर्स” का 360 डिग्री वीडियो पोस्ट किया गया है।

बाहुबली-2 के मेकर्स द्वारा अपनी फिल्म से पहले उसके सेट का 360 डिग्री वीडियो पोस्ट किए जाने के बाद अब मलियालम फिल्म “1971 बीयॉन्ड बॉर्डर्स” का 360 डिग्री वीडियो पोस्ट किया गया है। वर्चुअल रिएलिटी तकनीक से तैयार किए गए इस वीडियो में आप अपनी इच्छा के मुताबिक चारों ओर देख सकते हैं। सुपरस्टार मोहनलाल और निर्देशक मेजर रवि ने मिलकर यह वीडियो तैयार किया है। मोहनलाल ने सोशल मीडिया पर यह वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा- मुझे और मेजर रवि को वर्चुअल रिएलिटी में जॉइन करें, क्योंकि हम देख रहे हैं 1971 बीयॉन्ड बॉर्डर्स का ट्रेलर। मालूम हो कि राजामौली ने ही भारत में मुख्य रूप से 360 डिग्री वीडियो की तकनीक को लाया था और इसका फिल्मों में इस्तेमाल किया था।

इस तकनीक के सहारे आप अपना सर चारों तरफ घुमा कर हर एंगल से सीन को देख सकते हैं। यह तकनीक आपको ऐसा अहसास कराती है जैसे आप खुद घटनास्थल पर मौजूद हों। राजामौली की फिल्म बाहुबली-2 का भी दर्शकों को बेसब्री से इंतिजार है। एसएस राजमौली की बाहुबली-2 6500 स्क्रिन्स पर रिलीज होगी। ऐसा माना जा रहा है कि यह बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़ेगी। फिल्म में राणा दग्गुबाती और प्रभाष मुख्य भूमिका में हैं। यह साल की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है। जिस तरह से बाहुबली को लेकर चर्चा हैं उससे यह साफ है कि फिल्म पहले पार्ट की तरह ही बेहद दिलचस्प होगी। वैसे आपको बता दें कि कमाई के रिकॉर्ड तोड़ने और दुनियाभर से 600 करोड़ रुपए कमाने के बावजूद भी पहली बाहुबली ने कोई मुनाफा नहीं कमाया है।

फिल्म के एक्जिबिटर अक्षय राठी ने बताया कि किस तरह से प्रोड्यूसर्स ने बाहुबली द बिगिनिंग से कोई मुनाफा नहीं कमाया है। अक्षय राठी ने इंडियन एक्सप्रेस डॉट कॉम से हुई बातचीत के दौरान बताया- दोनों ही फिल्मों का बजट जिसमें कि प्रोडक्शन और मार्केटिंग भी शामिल है कुल मिलाकर 450 करोड़ रुपए का है। बाहुबली फ्रेंचाइची में दो फिल्में बनाई गई हैं। निर्माताओं ने सेट बनाने पर बहुत बड़ी राशि का निवेश किया है। बाहुबली की रिलीज से पहले ही निर्मातओं ने इसकी दूसरी फिल्म का एक अहम हिस्सा शूट कर लिया था। ऐसे में निर्माताओं ने दोनों ही फिल्मों में काफी पैसा लगाया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.