ताज़ा खबर
 

योगी आदित्यनाथ ने कहा- रामनवमी का जुलूस निकालने नहीं देती सपा सरकार, दंगों ने ख़त्म कर दी यूपी की पहचान

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में किसी की दंगा करने की हिम्मत नहीं होती है क्योंकि हम ऐसे दंगाईयों को पहले ही कुचल देते है।
Author कानपुर | February 16, 2017 19:50 pm
कानपुर नगर के कल्याणपुर विधानसभा क्षेत्र में एक चुनावी रैली के दौरान सांसद योगी आदित्यनाथ। (पीटीआई फोटो/16 फरवरी, 2017)

सपा की सरकार पर उत्तर प्रदेश में दंगे कराये जाने का आरोप लगाते हुये भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार (16 फरवरी) को कहा कि सपा और बसपा ने प्रदेश के बहुसंख्यकों को अपमानित करने का काम किया है। इसलिये सभी लोग संकल्प लें, ऐसे राजनीतिक दलों को सत्ता से दूर रखें और सबकी सुरक्षा सबका विकास का नारा देने वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार उत्तर प्रदेश में बनाये। योगी ने कहा कि केंद्र जो विकास योजनाओं के लिये उत्तर प्रदेश धन भेजता था, प्रदेश की समाजवादी पार्टी की सरकार उन कामों के पूरा होने पर अपनी सरकार के शिलान्यास पट लगवा लेती है और उसे अपनी सरकार का काम बताकर वाहवाही लूटती थी लेकिन अब ऐसा नही हो पायेगा। सांसद योगी आदित्यनाथ आज कल्याणपुर क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी के समर्थन में चुनावी सभा करने आये थे। उन्होंने कहा कि पिछले 14 साल में सपा एवं बसपा ने प्रदेश में जंगलराज कायम किया है और बहुसंख्यक समाज को पीड़ा दी है। पिछले पांच साल में सपा की सरकार ने मुजफफरनगर, कानपुर आदि शहरों में केवल दंगे करवाये है।

उन्हें मालूम हुआ कि सपा सरकार कानपुर के इस इलाके में रामनवमी का जुलूस नहीं निकालने देती है। अगर जुलूस निकलता है तो गुंडे उस पर पेट्रोल बम और पथराव करते है। इसी तरह मुजफ्फरनगर दंगो के आरोपी थे, उन्हें इस सरकार के मंत्री और विधायक क्लीन चिट देते थे। अब आपके पास मौका आ गया है कि ऐसी दंगों वाली सरकार को हटा दे, जो बहुसंख्यक समाज को पीड़ा देती है। उन्होंने कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में किसी की दंगा करने की हिम्मत नहीं होती है क्योंकि हम ऐसे दंगाईयों को पहले ही कुचल देते है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एक समय में उत्तर प्रदेश अपने व्यापार के कारण पूरे देश दुनिया में जाना जाता था। लेकिन सपा सरकार द्वारा कराये गये दंगो ने सूबे की पहचान खत्म कर दी है। सपा, बसपा के शासन काल में उत्तर प्रदेश पूरे देश में हंसी का पात्र बन गया है। इसलिये भाजपा की सरकार प्रदेश में लाकर उसको उसका खोया हुआ सम्मान वापस दिलाना है। उन्होंने कहा कि सबकी सुरक्षा सबका विकास वो भी बिना तुष्टीकरण के। आज कौशल विकास का उत्तर प्रदेश में पूरा पैसा केंद्र की मोदी सरकार दे रही है लेकिन उसको अपनी सरकार का काम उत्तर प्रदेश सरकार बता रही है। उत्तर प्रदेश में गांव…गांव तक बिजली के खंभे लगाने का काम केंद्र सरकार कर रही है।

इसी तरह अनेक विकास कार्य केंद्र सरकार कर रही है लेकिन समाजवादी पार्टी के मंत्री इन विकास कार्यों पर अपने नाम की पट्टी लगवाकर वाहवाही लूट रहे है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में करीब एक लाख पुलिस के पद खाली पड़े है। कुल मिलाकर प्रदेश में 5 लाख नौकरियां है, लेकिन प्रदेश सरकार उन्हें भर ही नही रही है जो खाली पद पर नौकरियां दी भी गयी है वह केवल एक जाति और एक क्षेत्र के लोगों को। उन्होंने उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग को भ्रष्टाचार का अड्डा बताया। प्रदेश में भाजपा की सरकार आई तो इन खाली पड़े पदों को बिना किसी भेदभाव के मेरिट के आधार पर भरेंगी। योगी ने प्रदेश में भाजपा की सरकार आने पर क्या क्या विकास कार्य करवाये जायेंगे उस बारे में भी विस्तार से बताया।

बीजेपी सांसद योगी आदित्यनाथ बोले- “पश्चिमी उत्तर प्रदेश की स्थिति 1990 के कश्मीर जैसी”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. R
    Rajendra Adhvaryu
    Feb 18, 2017 at 11:41 pm
    राम नवमी का जुलूस नहीं निकाल ने देते तो गुजरात को याद कीजिए । यहां रथयात्रा ईसी तरह रोकने की कोशिश को कोंग्रेस केराज में लोगों ने विफल कर दिया । और 2002 में गुजरात के लोगों ने जो किया वो आप नहीं कर सकते क्या? युपी वाले वैसे तो गुजराती के बारे बहुत कुछ उलटा सीधा बोलने में कमी नहीं रखते ।गुजरात से कुछ शिखीए!
    (0)(0)
    Reply
    सबरंग