April 23, 2017

ताज़ा खबर

 

जब भीड़ से नाराज विधायक को खींचकर मंदिर के अंदर ले गए पीएम नरेंद्र मोदी

वाराणसी शहर दक्षिणी सीट से 7 बार से विधायक रहे श्यामदेव राय चौधरी का टिकट कटने के बाद पूरे वाराणसी ईकाई में तूफान मच गया था। श्यामदेव राय चौधरी को उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रह चुके हैं।

पीएम मोदी बीजेपी के नाराज नेता श्यामदेव रॉय चौधरी को हाथ पकड़कर काशी विश्वनाथ मंदिर के अंदर ले गए। (Photo Source: Screengrab/twitter)

टिकट न मिलने से अपने नेताओं की नाराजगी से झूल रही बीजेपी की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने थोड़ी मुश्किलें कम कर दी। शनिवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रोड शो करने आए पीएम मोदी, बीजेपी के नाराज नेता श्यामदेव रॉय चौधरी को हाथ पकड़कर काशी विश्वनाथ मंदिर के अंदर ले गए। श्यामदेव रॉय चौधरी बीजेपी के वरिष्ठ नेता है और टिकट न मिलने के कारण नाराज बताए जा रहे थे। काशी विश्वनाथ के दर्शन के दौरान पीएम मोदी जब मंदिर के अंदर जाने तो भी श्यामदेव रॉय चौधरी बाहर ही खड़े रहे। इसके बाद पीएम मोदी ने उनका हाथ पकड़ा और उन्हें अपने साथ अंदर ले गए।

दरअसल इस बार श्यामदेव रॉय चौधरी को विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं मिला। जिससे चौधरी और उनके समर्थक नाराज बताए जा रहे थे। उम्मीद की जा रही है कि पीएम मोदी, श्यामदेव राय चौधरी की नाराजगी दूर करने में सफल हुए होंगे। चौधरी की टिकट किस लिए कटा गया है, इसकी वजह अब तक साफ नहीं हो पाई है। उन्हें खुद इस बात की जानकारी नहीं है कि उनका टिकट क्यों काटा गया है। कहा जा रहा है कि श्यामदेव चौधरी की उम्र (77 साल) की वजह से उन्हें टिकट नहीं दिया गया है। चौधरी की जगह इस बार नीलकंठ तिवारी को टिकट दिया गया है। तिवारी पेशे से वकील हैं। नीलकंठ तिवारी कांग्रेस के पूर्व सांसद राजेश मिश्रा के खिलाफ चुनाव मैदान में हैं।

कौन हैं श्यामदेव रॉय चौधरी?
वाराणसी शहर दक्षिणी सीट से 7 बार से विधायक रहे श्यामदेव राय चौधरी का टिकट कटने के बाद पूरे वाराणसी ईकाई में तूफान मच गया था। श्यामदेव राय चौधरी को उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रह चुके हैं। बनारस में उन्हें दादा के नाम से जाना जाता है। टिकट कटने के बाद से खबरें थी कि चौधरी को विधान परिषद का सदस्य बनाया जा सकता है। इसके अलावा उनके राज्यपाल बनाए जाने के भी कयास लगाए जा रहे थे। श्यामदेव राय चौधरी का जन्म पूर्वी बंगाल में हुआ और उनके दो बेटे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on March 4, 2017 7:57 pm

  1. D
    Dhruv
    Mar 4, 2017 at 4:26 pm
    जिस शख्स को आपने हाईलाइट किया ह वो श्यामदेव राय चौधरी नहीं हैं .
    Reply

    सबरंग