ताज़ा खबर
 

“यूपी का दंगल”: पोस्टर में आमिर खान के रोल में दिखे ओवैसी, शाह-राहुल-अखिलेश-माया उनके बच्चे

पोस्टर में ओवैसी को आमिर खान की जगह दिखाया गया है और बाकी सभी नेताओं को उनके बच्चों की तरह दिखाया गया है। ये पोस्टर हैदराबाद के मदीना और अफजलगंज में लगाए गए थे।
Author हैदराबाद | January 24, 2017 18:48 pm
हैदराबाद में लगे विवादित पोस्टर को पुलिस ने उतरवाया। (Photo Souce: Twitter)

उत्तर प्रदेश समेत देश के पांच राज्यों में होने वाले चुनावों को लेकर सभी दलों ने कम कस ली है। जनसंख्या के लिहाज से देश के सबसे बड़े सूबे यूपी में सभी राजनैतिक दलों और उनके शीर्ष नेता जोड़-तोड़ की गणित में लग गए हैं। इसी बीच पोस्टर वार भी शुरू हो गया है। इसी को लेकर हैदराबाद में एक पोस्टर लगाया गया है। इस पोस्टर में बड़े-बड़े शब्दों में लिखा है- “यूपी का दंगल”। पोस्टर में एमआईएम के नेता असदुद्दीन ओवैसी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, बीएसपी सुप्रीमो मायावती, समाजवादी पार्टी के नए अध्यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की तस्वीर है।

पोस्टर में ओवैसी को आमिर खान की जगह दिखाया गया है और बाकी सभी नेताओं को उनके बच्चों की तरह दिखाया गया है। ये पोस्टर हैदराबाद के मदीना और अफजलगंज में लगाए गए थे। बाद में पुलिस ने इन पोस्टरों को उतार दिया। इन पोस्टरों को लेकर बीजेपी युवा मोर्चा ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। जिसके बाद पोस्टरों को हटा दिया गया। वहीं, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलीमीन (एआईएमआईएम) की ओर से कहा गया है कि उन्हें इन पोस्टरों के बारे में कुछ भी पता नहीं है।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले वाराणसी में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को कृष्ण और यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को अर्जुन दिखाते हुए पोस्टर लगाया था। पोस्टर समाजवादी पार्टी के नेता द्वारा लगाए गए। पोस्टर लगाने वाले अपने आपको लोहिया वाहिनी के पूर्व प्रदेश सचिव संदीप मिश्रा का नाम लिखा हुआ है। पोस्टर में मिश्रा ने अपने आपको वाराणसी का मीडिया प्रभारी/प्रवक्ता बताया है। पोस्टर में अखिलेश और राहुल गांधी एक रथ पर नजर आ रहे हैं। अखिलेश बाण को पकड़े हुए हैं, वहीं राहुल रथ को चला रहे हैं। पोस्टर पर समाजवादी पार्टी का चुनाव चिह्न साइकिल भी दिख रहा है। इसके साथ ही ‘विकास से विजय की ओर चले दो महारथी’ नारा भी लिखा है। अब यह पोस्टर सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।

उत्तर प्रदेश चुनाव 2017: कांग्रेस ने जारी की स्टार कैंपेनर्स की लिस्ट, प्रियंका गांधी का नाम भी शामिल

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग