ताज़ा खबर
 

यूपी चुनाव: बीजेपी की तीसरी लिस्ट में स्वामी प्रसाद मौर्य को भी टिकट, 67 उम्मीदवारों का ऐलान

भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए अपनी तीसरी लिस्ट जारी कर दी है।
उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा ने क्षेत्रीय मुद्दों के हिसाब से लड़ने की रणनीति बनाई है। (Photo:Reuters)

भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए अपनी तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। इसमें 67 उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है। इसमें बहुजन समाज पार्टी से बीजेपी में शामिल हुए स्वामी प्रसाद मोर्य को भी टिकट दिया गया है। उनके बेटे को भी बीजेपी ने टिकट दिया है। उनका नाम पहली आई लिस्ट में शामिल था। इसके अलावा शौर्य प्रताप शाही को भी टिकट दिया गया है। उन्हें पत्थरदेवा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। बाकी कुछ प्रमुख सीटों पर जिन लोगों को टिकट मिला उनके नाम इस प्रकार हैं –

लालगंज से दरोगा सरोज को टिकट मिला। वाराणसी दक्षिण से नीलकंड तिवारी, वाराणसी उत्तर से रविंद्र जायसवाल और वाराणसी कैंट से सौरभ श्रीवास्तव उम्मीदवार होंगे। इसके अलावा गाजीपुर से संगीता बलवंत बिंद को टिकट मिला है।

बीजेपी की दूसरी लिस्ट में 155 उम्मीदवारों का ऐलान किया था। उस लिस्ट में राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह को नोएडा से टिकट देने का ऐलान किया गया था। इसके अलावा रीता बहुगुणा जोशी को लखनऊ कैंट से टिकट मिला।

उत्तरप्रदेश में अगले महीने विधानसभा चुनाव होने हैं। यूपी का चुनाव सात चरणों में होगा। उसके नतीजे 11 मार्च को आएंगे। समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने यूपी चुनाव के लिए गठबंधन किया है। इसमें सपा ने कांग्रेस को 105 सीटें दी हैं।

bjp-third-list

bjp-third-list-1

bjp-third-list-2

 

 

 

उत्तर प्रदेश चुनाव 2017: कांग्रेस ने जारी की स्टार कैंपेनर्स की लिस्ट, प्रियंका गांधी का नाम भी शामिल

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग