ताज़ा खबर
 

यूपी चुनाव: पहली जनसभा में कांग्रेस से हुए गठबंधन पर बोले अखिलेश यादव – जीत तो हम अकेले भी रहे थे लेकिन…

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार (24 जनवरी) को यूपी के सुल्तानपुर में रैली की।
अखिलेश यादव और डिंपल यादव सपा का घोषणा पत्र जारी करते हुए। फोटो-पीटीआई

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार (24 जनवरी) को यूपी के सुल्तानपुर में रैली की। वहां अखिलेश ने अपनी पार्टी द्वारा किए जा रहे कामों के बारे में बताया। इसके अलावा उन्होंने कहा, ‘जनता ने मन बना लिया है कि इस बार अगर कोई जीतेगा तो ‘साइकिल वाला’ ही जीत के जाएगा।’ इसके अलावा उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, ‘एक नारा दे दिया अच्छे दिन का और लोगों ने भरोसा कर लिया, बताओ कहां है अच्छे दिन?’ उन्होंने आगे कहा, ‘जब इनका (केंद्र) बजट आएगा तो उसमें सपा की कई योजनाओं की नकल होगी।’

कांग्रेस-सपा के गठबंधन पर भी बोले: अखिलेश ने रैली में कांग्रेस के साथ हुए गठबंधन का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि वैसे तो सपा अकेले ही 200 से ज्यादा सीटें जीत रही थी लेकिन अब कांग्रेस का साथ मिलने से दोनों मिलकर 300 से ज्यादा सीटें जीतेंगे। यह समाजवादी पार्टी और अखिलेश की पहली चुनावी जनसभा थी।

नोटबंदी का भी जिक्र: अखिलेश ने सभा में नोटबंदी के वक्त का भी जिक्र किया। अखिलेश ने कहा कि किसी सरकार को एकदम से इतना बड़ा फैसला नहीं लेना चाहिए। अखिलेश ने उन लोगों का भी जिक्र किया जिनकी मौत लाइन में खड़े होने के दौरान हो गई थी। अखिलेश ने कहा कि ऐसे सभी लोगों को सपा सरकार ने दो-दो लाख रुपए दिए थे।

उत्तरप्रदेश में अगले महीने विधानसभा चुनाव होने हैं। यूपी का चुनाव सात चरणों में होगा। उसके नतीजे 11 मार्च को आएंगे। समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने यूपी चुनाव के लिए गठबंधन किया है। इसमें सपा ने कांग्रेस को 105 सीटें दी हैं।

उत्तर प्रदेश चुनाव 2017: कांग्रेस ने जारी की स्टार कैंपेनर्स की लिस्ट, प्रियंका गांधी का नाम भी शामिल

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग