ताज़ा खबर
 

यूपी चुनाव: समाजवादी पार्टी की पहली लिस्ट जारी, 191 उम्मीदवारों में चाचा शिवपाल का भी नाम शामिल

Samajwadi Party Candidates List: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी की पहली लिस्ट जारी की।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव। (फोटो-पीटीआई/फाइल)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शुक्रवार (20 जनवरी) को समाजवादी पार्टी की पहली लिस्ट जारी की। इस लिस्ट में 191 उम्मीदवारों के नाम है। लिस्ट में शिवपाल यादव को भी टिकट मिली है। वह जसवंतनगर से चुनाव लड़ेंगे। इसके अलावा अखिलेश ने बेनी प्रसाद वर्मा के बेटे की जगह अरविंद सिंह गोप को टिकट दिया है। इसके अलावा हरदोई से नरेश अग्रवाल के बेटे नितिन अग्रवाल को टिकट दिया गया है। वहीं आजम खान के बेटे का भी टिकट पक्का हो गया है। वह रामपुर से चुनाव लड़ेंगे। इसके अलावा कानपुर कैंट से अतीक अहमद की जगह हसन रुमी को टिकट दिया गया है।

समाजवादी पार्टी ने कहा कि वह 300 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और बाकी सीट का बंटवारा कांग्रेस के साथ किया जाएगा।

बाकी सीटों पर भी जल्द ऐलान हो सकता है। माना जा रहा है कि अभी गठबंधन के पेंच के चलते बाकी सीटों के उम्मीदवारों का ऐलान  नहीं किया गया है। पिछले दिनों कांग्रेस ने ऐलान किया था कि वह यूपी चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी से गठबंधन करेगी। कांग्रेस ने शीला दीक्षित को अपना सीएम कैंडिटेड बनाया था। लेकिन गठबंधन के अनऔपचारिक ऐलान के बाद उन्होंने अपना नाम वापस लेते हुए अखिलेश का समर्थन किया था। लेकिन सीटों को लेकर फिलहाल पेंच फंसा हुआ है।

कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के अलावा पहले अजीत सिंह की RLD भी गठबंधन में शामिल होने वाली थी। लेकिन टिकटों को लेकर हुए टकराव के चलते ऐसा नहीं हो पाया।

 

यूपी चुनाव: सपा ने जारी की 191 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, कांग्रेस के साथ गठबंधन पर बना सस्पेंस

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग