ताज़ा खबर
 

UP Assembly Election 2017: पोलिंग बूथ पर पिस्टल लेकर पहुंचे बीजेपी विधायक संगीत सोम के भाई, पुलिस ने पकड़ा

उत्तर प्रदेश के मेरठ में संगीत सोम के भाई गगन सोम को पकड़ लिया।
सरधना से बीजेपी के विधायक संगीत सोम (PTI Photo)

उत्तर प्रदेश के मेरठ में संगीत सोम के भाई गगन सोम को पकड़ लिया। वह पोलिंग बूथ के अंदर पिस्टल लेकर जा रहे थे यूपी में आज पहले चरण की वोटिंग हो रही है। इसमें शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, हापुड़, बुलन्दशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, एटा और कासगंज जिलों में की 73 सीटों पर मतदान हो रहा है।

कहां-कहां है वोटिंग ?
पहले चरण के चुनाव में शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, हापुड़, बुलन्दशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, एटा और कासगंज जिलों में की 73 सीटों पर मतदान हो रहा है।

कितने मतदाता ?
पहले चरण के चुनाव में एक करोड़ 17 लाख महिलाओं समेत कुल दो करोड़ 60 लाख 17 हजार 81 मतदाता 77 महिलाओं समेत कुल 839 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे।

पहले चरण में मतदाताओं की संख्या के लिहाज से गाजियाबाद का साहिबाबाद सबसे बड़ा विधानसभा क्षेत्र है। वहीं एटा का जलेसर सबसे छोटा क्षेत्र है। आगरा दक्षिण सीट से सबसे ज्यादा 26 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं हस्तिनापुर से सबसे कम छह प्रत्याशी मैदान में हैं। यूपी में सात चरणों में मतदान हो रहा है। चुनाव के नतीजे 11 मार्च को आएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. B
    bitterhoney
    Feb 11, 2017 at 10:15 am
    देखना यह होगा कि चुनाव आयोग गगन सोम पर क्या कार्यवाही करेगा. इसी से चुनाव आयोग कि निष्पक्षता एवम ताकत का पता चलेगा.
    (0)(0)
    Reply
    सबरंग