ताज़ा खबर
 

अखिलेश यादव ने काटे पिता मुलायम की लिस्ट के 12 नाम, कांग्रेस से गठबंधन पर भी संशय

SP UP Election Candidates List: समाजवादी पार्टी ने शुक्रवार (20 जनवरी) को विधानसभा चुनाव के लिए अपनी पहली लिस्ट जारी की।
SP UP Election Candidates List: अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव। (फाइल फोटो)

समाजवादी पार्टी ने शुक्रवार (20 जनवरी) को विधानसभा चुनाव के लिए अपनी पहली लिस्ट जारी की। इसमें 191 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। खबरों के मुताबिक, अखिलेश ने मुलायम द्वारा सौंपी गई सूची के 12 नामों को टिकट नहीं दिया। जिन लोगों का टिकट कटा उन सबका नाम फिलहाल पता नहीं लग सका है। अखिलेश ने बेनी प्रसाद वर्मा के बेटे को टिकट नहीं दिया है। उनकी जगह अरविंद सिंह गोप को टिकट दिया है। इसके अलावा कानपुर कैंट से अतीक अहमद का टिकट भी काट दिया गया है।

किन लोगों को मिला टिकट: अखिलेश ने परिवार में इतनी लड़ाई होने के बावजूद अपने चाचा शिवपाल यादव को टिकट दिया। वह अपनी परंपरागत सीट जसवंत नगर से लड़ेंगे। इसके अलावा अतीक अहमद की जगह हसन रुमी को टिकट दिया गया है। वहीं आजम खान के बेटे रामपुर की स्वार सीट से चुनाव लड़ेंगे। इसके अलावा हरदोई से नरेश अग्रवाल के बेटे नितिन अग्रवाल को टिकट दिया गया है।

टिकटों के ऐलान के बाद कांग्रेस-सपा का गठबंधन भी खतरे में पड़ता दिख रहा है। ऐसा इसलिए है क्योंकि सपा ने कई ऐसी जगहों से उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है जहां से कांग्रेस के कैंडिडेट को उतारने की खबर थी। अब गठबंधन होने पर क्या उन नामों को वापस लिया जाएगा ? यह फिलहाल साफ नहीं है।

समाजवादी पार्टी के नेताओं के बयानों में भी फर्क दिख रहा है। जहां सपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरणमेय नंदा ने कहा कि कांग्रेस की तरफ से गठबंधन को लेकर कोई सकारात्मक नजरिया देखने को नहीं मिला। वहीं नरेश अग्रवाल ने कहा कि नंदा ने जो कुछ कहा वह उनकी निजी राय थी। उन्होंने कहा कि गठबंधन पर फैसला अखिलेश यादव का ही होगा।

इस वक्त की बाकी ताजा खबरों के लिए क्लिक करें

देखिए संबंधित वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.