March 27, 2017

ताज़ा खबर

 

Video: सपा में टूट पर बोले शिवपाल यादव- प्रोफेसर साहब लगे हुए तो एक साल से थे, लेकिन हम समझ नहीं पाए

शिवपाल यादव ने कहा कि अगर उन्हें पार्टी का चुनाव चिन्ह साइकिल नहीं मिलता है, तो वे दूसरा चुनाव चिन्ह मांग लेंगे।

शिवपाल यादव (फाइल फोटो)।

समाजवादी पार्टी में तनातनी अभी भी बनी हुई है। समाजवादी पार्टी अभी दो धड़ों में बंटी हुई है। एक तरफ सीएम अखिलेश यादव गुट है तो दूसरी तरफ मुलायम सिंह यादव गुट है। अखिलेश यादव के साथ उनके चाचा और राज्यसभा सांसद रामगोपाल यादव हैं। वहीं मुलायम सिंह के साथ उनके भाई शिवपाल यादव हैं। अभी शिवपाल यादव का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में वे चुनाव चिन्ह और सपा में टूट पर बात करते हुए नजर आ रहे हैं। वीडियो किसी बैठक का लग रहा है।

वीडियो में शिवपाल यादव ने कहा, ‘किन्हीं परिस्थितियों में कहीं कुछ नहीं होता है, तो हमें दूसरा चुनाव चिन्ह मिलेगा। बहुत से चुनाव चिन्ह हैं, हम लोग दूसरा मांग लेंगे। जैसे उन्होंने पहले मोटरसाइकिल मांगा था। प्रोफेसर तीन महीने से तैयारी कर रहे थे। वैसे तो वे एक साल से लगे हुए थे, लेकिन हम समझ नहीं पाए। वो तो मुख्यमंत्री जी से जब ये मामले हुए तब पता चला। नेताजी ने देश में इतनी बड़ी पार्टी बनाई है और विगत 25 सालों से राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं।’

समाजवादी पार्टी में सुलह के लिए करीब-करीब हर रोज बैठकें हो रही हैं, लेकिन कोई नतीजा निकलता दिख नहीं रहा। मुलायम सिंह यादव के स्वर कभी नरम तो कभी गर्म दिखाई दे रहे हैं। सोमवार को समाजवादी पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के सुर नरम पड़ते दिखाई दिए। मुलायम सिंह यादव ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा था कि अगर विधानसभा चुनाव में पार्टी की जीत होती है तो मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ही होंगे। इससे पहले मुलायम सिंह यादव ने कहा था कि पार्टी के चुनाव जीतने के बाद विधायक यह तय करेंगे कि मुख्यमंत्री की कुर्सी कौन संभालेगा। मुलायम का ताजा बयान अखिलेश के प्रति उनकी नरमी की ओर संकेत कर रहा है।

अभी अखिलेश समर्थक गुट और मुलायम समर्थक गुट दोनों ही चुनाव आयोग में पार्टी में अपनी-अपनी दावेदारी पेश की है। दोनों गुट पार्टी का चुनाव चिन्ह साइकिल लेने की कोशिश में लगे हुए हैं। हालांकि, अभी देखना यह होगा कि चुनाव आयोग चुनाव चिन्ह साइकिल किसे देते हैं या फिर उसे फ्रीज कर देगा। हालांकि, दोनों गुटों की ओर से चुनाव चिन्ह साइकिल लेने के लिए काफी कोशिश की जा रही है।

खबर का संबंधित वीडियो देखें-

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on January 11, 2017 1:40 pm

  1. No Comments.

सबरंग